script

भरोसे के नौकर ने की थी स्वतंत्रता सेनानी के घर चोरी

locationइंदौरPublished: Jan 28, 2019 10:50:52 pm

Submitted by:

Krishnapal Chauhan

– परिवार के राजस्थान शादी में जाने पर मौका देख उड़ाए थे २.७ लाख
 

crime

crime

स्वतंत्रता संग्राम सेनानी के घर लाखों की चोरी के मामले में पुलिस ने उनके ही विश्वास पात्र नौकर को गिरफ्तार किया है। पुलिस पूछताछ में उसने चोरी का माल नाली व घर की पानी की टंकी के नीचे छुपाने की बात कबूली। उसकी इस हरकत से राजस्थान शादी से लौटे परिजन दुखी है।
टीआई संजय मिश्रा के मुताबिक फरियादी उपेंद्र (५१) पिता ज्ञानचंद्र भंडारी निवासी महावीर बाग के घर लाखों की चोरी के मामले में उनके १५ वर्ष पुराने नौकर आरोपी प्रीतम (२२) पिता कुंदन निवासी पंचम की फैल को सोमवार को गिरफ्तार किया है। उन्होंने थाने पहुंच बताया था कि २३ जनवरी को वे परिवार के साथ पुष्कर, राजस्थान शादी समारोह में शामिल होने गए थे। उनके स्वतंत्रता सेनानी पिता व आरोपी नौकर घर पर थे। घर में जेवरात व नकदी सहित २.७ लाख की चोरी हो जाने की खबर उनके पिता ने फोन पर दी। इसके बाद उन्होंने लौटकर थाने में अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज करवाया।
नाली और पानी की टंकी के नीचे छुपाया चोरी का माल

टीआई ने बताया संदेह के चलते आरोपी नौकर से पूछताछ की तो उसने वारदात कबूली। उसने चोरी का आधा माल जिसमें एक लाख रुपए व सोने की अंगूठी को मौजे में रखने के बाद महावीर एवेन्यु की पार्र्किंग के नाले में छुपाकर रखे थे। वहीं १.७ लाख व तीन जोड़ सोने के टाप्स प्लास्टिक की थैली में टेप चिपका कर घर ले गया। उक्स माल उसने प्लास्टिक की टंकी के नीचे लगी ईंट के बीच छुपाकर रख दिया। टीम ने दोनों जगहों से चोरी का सामान बरामद किया है। घटना से भंडारी परिवार दुखी है उन्होंने बताया आरोपी उनका पुराना नौकर है। वे उसे परिवार के सदस्य की तरह रखते। परिवार के बुजुर्ग व स्वतंत्रता सेनानी भी उस पर बहुत विश्वास करते की रुपयों को गिनने व रखने के लिए उसे अलमारी की चाबी तक दे देते थे। आरोपी को शादी के समय वे उसे आर्थिक मदद दे चुके है। हाल ही में उन्होंने आरोपी की पत्नी के गर्भवती होने व उसकी डिलेवरी में आने वाले खर्च को वहन करने की बात भी कही थी।

ट्रेंडिंग वीडियो