scriptHundred Year Old Houses In Indore Was Buldozer | Indore News : इंदौर में सौ वर्ष से ज्यादा पुराने मकानों पर चला बुलडोजर | Patrika News

Indore News : इंदौर में सौ वर्ष से ज्यादा पुराने मकानों पर चला बुलडोजर

नगर निगम अमले ने की नंदलालपुरा चौराहे पर अति खतरनाक मकानों में तोड़फोड़, दुकानदारों ने किया कार्रवाई का विरोध

इंदौर

Published: July 23, 2022 11:53:54 am

इंदौर. शहर के नंदलालपुरा चौराहा पर सौ वर्ष से ज्यादा पुराने दो अति खतरनाक मकानों को तोड़ने नगर निगम का अमला पहुंचा। इनमें से एक मकान में तोडफ़ोड़ शुरू कर दी गई, लेकिन दूसरे मकान के किराएदार दुकानदारों ने कार्रवाई का विरोध किया। साथ ही दुकान का सामान भी नहीं खाली किया। इस पर निगम अफसरों ने दुकान खाली करने के लिए दुकानदारों को एक मकान की कार्रवाई होने तक का समय देने के साथ दुकान न खाली होने पर तोडफ़ोड़ के लिए जेसीबी चलाने की चेतावनी दी। इस पर दुकानदारों ने सामान खाली करना शुरू किया और फिर तोडफ़ोड़ शुरू हुई।
Indore News : इंदौर में सौ वर्ष से ज्यादा पुराने मकानों पर चला बुलडोजर
Indore News : इंदौर में सौ वर्ष से ज्यादा पुराने मकानों पर चला बुलडोजर
शहर में निगम ने अति खतरनाक, खतरनाक और जर्जर मिलाकर 130 मकान चिन्हिंत किए है। इनमें से अभी तक तकरीबन 20 पर कार्रवाई हो गई है। आज जवाहर मार्ग पर नंदलालपुरा चौरहा स्थित दो अति खतरनाक मकानों को तोडऩे के लिए निगम का रिमूवल अमला सुबह 9 बजे के आसपास पहुंचा। अमले में रिमूवल विभाग की उपायुक्त लता अग्रवाल, क्षेत्रिय बिल्डिंग अफसर अश्विन जनवदे, सहायक रिमूवल अधिकारी बबलू कल्याणे सहित भारी पुलिस बल और बड़ी संख्या में निगमकर्मी मौजूद थे।
नंदलापुरा चौराहा पर जिन दो अति खतरनाक मकानों को तोडऩे की कार्रवाई की गई, उनमें से मकान नंबर 87 नितीन साहू और मकान नंबर 68-69 रमेश सिंनकर के नाम से है। साहू के मकान में 6 और सिंनकर के मकान में 2 दुकान थी, जिनमें 70 वर्ष से अधिक पुराने किराएदार थे। निगम रिमूवल अमले ने सुबह 10 बजे के आसपास तोडफ़ोड़ के लिए जैसे ही जेसीबी मकान पर लगाई, वैसे ही सिंनकर के मकान में कपड़े की प्रेस और जूते-चप्पल की दुकान चलाने वाले किराएदार दुकानदारों ने कार्रवाई का विरोध कर दिया।
इस पर निगम अमले ने पहले साहू के मकान को तोडऩा शुरू किया, क्योंकि यहां के दुकानदारों ने अपना सामान पहले ही खाली कर दिया था। उन्हें पता था कि आज नहीं तो कल दुकान टुटना है, क्योंकि मकान रोड चौड़ीकरण में भी आ रहा है। इसलिए उन्होंने विरोध न करते हुए दुकानें खाली कर दी। इस पर निगम अफसरों ने पहले साहू के मकान को तोडऩा शुरू किया और सिंनकर के किराएदारों को दुकान खाली करने के लिए साहू का मकान तोडऩे तक का समय दिया। साथ ही दुकान न खाली होने पर तोडफ़ोड़ के लिए जेसीबी चलाने की चेतावनी दी। इस पर दुकानदारों ने सामान खाली करना शुरू किया और फिर इसके बाद सुबह 11 बजे के आसपास तोडफ़ोड़ शुरू हुई।
Indore News : इंदौर में सौ वर्ष से ज्यादा पुराने मकानों पर चला बुलडोजररास्ता किया बंद

नंदलापुरा चौराहा पर अति खतरनाक मकानों को तोडऩे के चलते जवाहर मार्ग पर रास्ता बंद कर दिया गया। राज मोहल्ला की तरफ से आने वाले ट्रैफिक को ईमली साहेब गुरुद्वारे से राजबाड़ा और सियागंज की तरफ से आने वाले वाहनों को जवाहर मार्ग पुल से संजय सेतु की तरफ मोड़ दिया गया। कार्रवाई को देखने के लिए नंदलालपुरा चौराहा पर भीड़ अलग लग गई,जिसे पुलिस ने लाठी फटकार कर कई बार भगाया। तोडफ़ोड़ के चलते ट्रैफिक सिग्नल के साथ कैबल भी टूट गई।
Indore News : इंदौर में सौ वर्ष से ज्यादा पुराने मकानों पर चला बुलडोजरखत्म हुआ बॉटल नेक

मकानों के टूटने से चौराहे पर बॉटल नेक खत्म हो गया है। इससे ट्रैफिक निकलने में भी आसानी होगी। मकानों की वजह से नंदलापुरा चौराहा पर वाहनों के फंसने के साथ ट्रैफिक अलग जाम होता रहता था।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

38 साल बाद शहीद लांसनायक चंद्रशेखर का मिला शव, सियाचिन ग्लेशियर की बर्फ में दबकर हो गए थे शहीदराष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू का देश के नाम संबोधन, कहा - '2047 तक हम अपने स्वाधीनता सेनानियों के सपनों को पूरी तरह साकार कर लेंगे'पंजाब में शुरु हुई सेहत क्रांति की शुरुआत, 75 'आम आदमी क्लीनिक' बन कर तैयार, देश के 75वें वर्षगांठ पर हो जाएंगे जनता को समर्पितMaharashtra: सीएम शिंदे की ‘मिनी’ टीम में हुआ विभागों का बंटवारा, फडणवीस को मिला गृह और वित्त, जानें किसे मिली क्या जिम्मेदारीलाखों खर्च कर गुजराती युवक ने तिरंगे के रंग में रंगी कार, PM मोदी व अमित शाह से मिलने की इच्छा लिए पहुंचा दिल्लीशेयर मार्केट के बिगबुल राकेश झुनझुनवाला की मौत ऐसे हुई, डॉक्टर ने बताई वजहBJP ने देश विभाजन पर वीडियो जारी कर जवाहर लाल नेहरू पर साधा निशाना, कांग्रेस ने किया पलटवारIndependent Day पर देशभर के 1082 पुलिस जवानों को मिलेगा पदक, सबसे ज्यादा 125 जम्मू कश्मीर पुलिस को
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.