script

जल्दबाजी में नई ट्रेन की सौगात, किराया तय हुआ न रिजर्वेशन

locationइंदौरPublished: May 11, 2018 11:08:09 am

Submitted by:

Sanjay Rajak

२२ मई से अधिकृत टाइम टेबल से चलेगी इंदौर-जगन्नाथपुरी हमसफर

hum safar exp
इंदौर. न्यूज टुडे.

हमसफर ट्रेन शुरू करने के लिए राजनैतिक दबाव के चलते रेलवे ने आनन-फानन में शुभारंभ कार्यक्रम तो जारी कर दिया है, लेकिन यात्रियों का ख्याल नहीं रखा है। इंदौर-जगन्न्नाथपुरी ट्रेन का किराया कितना होगा, रिजर्वेशन कब से होगा, इसका जवाब रेलवे के पास भी नहीं है। कुल मिलाकर वाहवाही लूटने के लिए ट्रेन को जल्दबाजी में शुरू किया जा रहा है, इससे यात्रियों के साथ ही रेलवे को भी आर्थिक नुकसान होगा, क्योंकि शनिवार को पूरी के लिए रवाना होने वाली ट्रेन में गिनती के यात्री ही सवार होंगे।
इंदौर को दो नई ट्रेनों की सौगात मिलने जा रही है, जिसमें पहली इंदौर-जगन्नाथपुरी १९३१७ और दूसरी ट्रेन इंदौर हैदराबाद १९३१५ है। दोनों ट्रेनें हमसफर के रैक से चलाई जाएगी। बता दें कि हमसफर ट्रेन विशेष श्रेणी की होती है, जिसमें यात्रियों को विशेष सुविधा दी जाती है और सभी कोच थर्ड एसी के होते हैं।
रायपुर के लिए सीधी ट्रेन…

इस ट्रेन से रायपुर जाने वाले यात्रियों को सीधा फायदा होगा। अभी तक इंदौर से रायपुर के लिए सीधी ट्रेन नहीं थी। अब हर मंगलवार को इंदौर-जगन्नाथपुरी ट्रेन दोपहर १२.४० बजे रवाना होगी और अगले दिन सुबह ६ बजे रायपुर पहुंचेगी। पुरी यह ट्रेन शाम करीब ७ बजे पहुंचेगी।
नहीं मिला रहा रिजर्वेशन…

शनिवार शाम ५.३० बजे इंदौर से पुरी के लिए हमसफर ट्रेन रवाना होगी, लेकिन खबर लिखे जाते तक रेलवे ने इस ट्रेन के लिए रिजर्वेशन शुरू ही नहीं किया है। रतलाम मंडल के अफसरों के अनुसार मुख्यालय से ही रिजर्वेशन शुरू होता है। इसके साथ ही किराया कितना होगा, इसकी जानकारी भी अभी तक नहीं जारी की गई है। कुल मिलाकर शनिवार को जाने वाली हमसफर खाली ही रवाना होगी। जानकारी के अनुसार आज शाम तक इंदौर-जगन्नाथपुरी हमसफर ट्रेन के लिए बुकिंग शुरू की जाएगी। लेकिन ट्रेन का अधिकृत टाइम टेबल के अनुसार २२ मई से ही संचालित किया जाएगा। इधर ट्रेन के शुभारंभ को लेकर रेलवे ने तैयारी शुरू कर दी है। शनिवार शाम को लोकसभा स्पीकर व इंदौर सांसद सुमित्रा महाजन ट्रेन को हरी झण्डी दिखाकर रवाना करेंगी।

ट्रेंडिंग वीडियो