scriptताई बोली : जल्दी कराओ काम… अगली बार गांधी हॉल से ही निकालेंगे यात्रा | Hurry work ... next time you will travel from Gandhi Hall itself | Patrika News

ताई बोली : जल्दी कराओ काम… अगली बार गांधी हॉल से ही निकालेंगे यात्रा

locationइंदौरPublished: Aug 23, 2019 04:28:02 pm

सभापति व नेता प्रतिपक्ष से बोलीं पूर्व लोकसभा स्पीकर महाजन

ताई बोली : जल्दी कराओ काम... अगली बार गांधी हॉल से ही निकालेंगे यात्रा

ताई बोली : जल्दी कराओ काम… अगली बार गांधी हॉल से ही निकालेंगे यात्रा

इंदौर.लोकमाता अहिल्या की पुण्यतिथि पर पालकी यात्रा निकलती है। वर्षों से उसकी शुरुआत गांधी हॉल से होती है पर वहां जीर्णोद्धार का काम चलने की वजह से दो साल से नहीं निकल पा रही है। इसको लेकर पूर्व लोकसभा स्पीकर की पीड़ा कल सबके सामने आ गई। उन्होंने सभापति व नेता प्रतिपक्ष को बोल दिया कि बहुत हुआ अब जल्दी कराओ काम… अगली बार गांधी हॉल से ही यात्रा निकलेगी।
must read : शिक्षकों के लिए आई बुरी खबर, शासन ने सुनाया ऐसा फरमान कि मच जाएगा हडक़ंप

इंदौर की शासिका रहीं अहिल्याबाई होलकर भगवान शिव की परम भक्त थीं। उन्होंने देशभर में मंदिरों के निर्माण के साथ में नर्मदा और गंगा किनारे बड़े-बड़े घाट भी बनवाए। न्याय प्रिय होने की वजह से उन्हें देशभर में पूजा जाता है। इंदौर में उनकी पुण्यतिथि पर वर्षों से पालकी यात्रा निकाली जा रही है, जिसकी बागडोर आठ बार सांसद रही सुमित्रा महाजन के हाथों में है। शुरू से यात्रा गांधी हॉल से शुरू होकर एमजी रोड, नंदलालपुरा, जवाहर मार्ग, यशवंत रोड होते हुए राजबाड़ा स्थित गोपाल मंदिर पहुंचती रही। दो साल से गांधी हॉल में जीर्णोद्धार का काम चल रहा है जिसकी वजह से चिमनबाग से यात्रा को शुरू करना पड़ रहा है।
must read : 1 सितंबर से बंद होगा सनावद-ओंकारेश्वर मीटरगेज ट्रैक, ये है महू से चलने वाली ट्रेनों का नया टाइम टेबल

महाजन को ये बात खटक रही है। उनका दर्द कल सबके सामने बाहर आ गया। साकेत नगर कम्यूनिटी हॉल में उत्सव को लेकर बैठक बुलाई गई थी, जिसमें महाजन ने सभापति अजयसिंह नरुका व नेता प्रतिपक्ष फोजिया शेख से बोल दिया कि गांधी हॉल का काम कब तक चलेगा। जल्दी पूरा करवाओ… माता की पालकी को नए रास्ते से निकालना पड़ रहा है… अगली बार गांधी हॉल से ही यात्रा निकलेगी। जल्दी से तैयार करो। ये सुनकर दोनों ने सहमति दी। गौरतलब है कि अहिल्योत्सव में इस बार प्रदेश के पीडब्ल्यूडी मंत्री सज्जन वर्मा और ऋषभ सूरीश्वर महाराज मुख्य अतिथि होंगे।
must read : संदीप तेल हत्याकांड : मुठभेड़ के बाद शूटर गिरफ्तार, दो पुलिसकर्मी घायल, जयपुर में होगी पूछताछ

शामिल होंगे सभी समाज

पहली बार पालकी यात्रा में अलग-अलग समाज अपने परिवेश में शामिल होगा। कल बैठक में नेपाली, कश्मीरी, सिंधी समाज, महेश्वरी समाज, अग्रवाल समाज, बंगाली समाज व सिख समाज के प्रतिनिधि शामिल हुए थे। कुछ समाज तो अपना परंपरागत नृत्य भी करेंगे।
राजनीति से ऊपर उठकर है आयोजन

बैठक में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सुरेश मिंडा भी पहुंचे थे। चर्चा के दौरान उन्होंने कहा कि जब से उत्सव शुरू हुआ है तब से मैं और कृपाशंकर शुक्ला जुड़े हुए हैं। तबियत के कारण वे नहीं आ पाए। ये आयोजन राजनीति से ऊपर उठकर है। इस दृष्टि से न देखा जाना चाहिए, सभी को शामिल होना चाहिए। बैठक में सांसद शंकर लालवानी, कृष्णमुरारी मोघे, सुदर्शन गुप्ता, बबलू शर्मा, कल्याण देवांग, कमल वाघेला सहित कई भाजपा नेता मौजूद थे तो कांग्रेस से युकां के प्रदेश उपाध्यक्ष पिंटू जोशी भी शामिल हुए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो