पति ने अनुबंध कर पड़ोसी को सौंपी पत्नी, रखी थी शर्त, इस तरह खुली पोल

1000 रुपये के स्टाम्प पर अनुबंध

By: KRISHNAKANT SHUKLA

Updated: 24 Jul 2020, 08:58 AM IST

इंदौर। मिनी मुंबई के नाम से जाना जाने वाला इंदौर शहर इस समय खुब सुखियों में है। दो दिन पहले सब्जी बेचने वाली एक महिला अंग्रेजी में बात करके निगम के अफसरों से बात लोगों का चौका दिया वहीं दूसरी तरफ शहर में आज एक नया मामला सामने आया है। जहां एक पति ने अनुबंध कर अपनी पत्नी को पड़ोसी को सौंप दिया। मामला शहर के पॉश इलाके अनूप नगर का है। जानकारी के अनुसार पति ने पहले पत्नी को मायके से रुपये लाने को मजबूर करता रहता था, लेकिन रुपये नहीं मिले तो उसने पत्नी से अनुबंध किया। पति ने अपनी पत्नी को पड़ोसी के पास भेजा। पति ने स्टाम्प पर अनुबंध किया और सहमति दी कि उसकी पत्नी पड़ोसी कारोबारी से संबंध बनाएगी।

 

पड़ोसी से 11 लाख रुपये लेने की हुई बात
पति द्वारा पत्नी को पड़ोसी के पास भेजने के बाद महिला गर्भवती हो गई और उसने बेटी को जन्म दिया। बेटी के जन्म के बाद पति ने दोबारा से लिखा-पढ़ी की और पड़ोसी से 11 लाख रुपये लेने की बात कही गई। बाद में पैसे के लेन देन को लेकर विवाद होने लगा तो पत्नी ने पति व स्वजन के खिलाफ थाने में शिकायत की। शिकायत दर्ज होने के बाद जब पुलिस ने मामले की जांच शुरू की तो पति द्वारा करवाए अनैतिक कार्य की पोल सबके सामने आ गई।


1000 रुपये के स्टाम्प पर अनुबंध, ये थी शर्त
पति ने पड़ोसी से 1000 रुपये के स्टाम्प (शपथ पत्र) पर अनुबंध किया। अनुबंध में पड़ोसी से जन्मी बच्ची को अपनाने और पालने-पोसने के बदले 11 लाख रुपये की लिखा-पढ़ी हुई थी। पति ने यह भी कहा कि पत्नी पड़ोसी से सिर्फ तीन घंटे मिलेगी। घर आने के बाद न तो पड़ोसी का जिक्र करेगी, न फोन और न ही व्‍हाट्सएप पर चर्चा करेगी। इस वाकये के बाद भी पति का रुपये मांगना बंद नहीं हुआ और पत्नी के बैंक खातों व एफडी के सारे रुपये निकाल लिए। पति के द्वारा
पत्नी के बैंक खातों व एफडी के सारे रुपये निकाले जाने के बाद पत्नी ने एक सप्ताह पहले एमआइजी थाने में सास, ससुर, देवर के खिलाफ दहेज प्रताड़ना का केस दर्ज करवा दिया।


ये है मामला
बताया जा रहा है कि शहर के अनूप नगर निवासी एक उद्योगपति ने जुलाई 2005 में अपने बेटे की शादी राजस्थान से की थी। शादी के दो साल बाद पति ने पत्नी से रुपयों की मांग शुरू कर दी। रुपये लेने के बहाने पति ने पत्नी को पड़ोसी के पास भेजना शुरू कर दिया। रुपयों का लेनदेन करते-करते कुछ समय बाद महिला और पड़ोसी के शारीरिक संबंध बन गए और महिला ने बेटी को जन्म दिया।


पत्नी का चरित्र ठीक नहीं
पत्नी ने जब थाने में पति के खिलाफ दहेज प्रताड़ना का केस दर्ज करवाया तो पति ने एमआइजी थाने की उपनिरीक्षक सीमा शर्मा के समक्ष एक अनुबंध पेश किया। पति ने बताया कि पत्नी का चरित्र ठीक नहीं है। उसके पड़ोसी से शारीरिक संबंध थे। बेटी भी उसी से पैदा हुई है।

मामला बहुत जटिल है : डीआइजी
वही इस मामले में डीआइजी हरिनारायणाचारी मिश्र का कहना है कि मामला बहुत जटिल है। दहेज प्रताड़ना के आरोपित पति व उसकी पत्नी ने अनुबंध पेश किए हैं जिसमें रुपये लेकर अवैध संबंधों को स्वीकार ने का करार हुआ है। मामले की जांच की जा रही है।

Show More
KRISHNAKANT SHUKLA
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned