script‘राहुल जी के पीएम बनते ही मिलेगा बेरोजगारी भत्ता, तब पत्नी को हर महीने दूंगा रुपए’ | husband give unique application in family court | Patrika News

‘राहुल जी के पीएम बनते ही मिलेगा बेरोजगारी भत्ता, तब पत्नी को हर महीने दूंगा रुपए’

locationइंदौरPublished: Mar 30, 2019 01:02:01 pm

भरण-पोषण के केस में शहर के एक व्यक्ति ने कुटुंब न्यायालय में अजीब आवेदन दिया है।

rahul

‘राहुल जी के पीएम बनते ही मिलेगा बेरोजगारी भत्ता, तब पत्नी को हर महीने दूंगा रुपए’

इंदौर. भरण-पोषण के केस में शहर के एक व्यक्ति ने कुटुंब न्यायालय में अजीब आवेदन दिया है। आवेदन में उसने कहा है कि मैं फिल्हाल बेरोजगार हूं। कोर्ट ने पत्नी को हर महीने साढ़े चार हजार रुपए देने का जो आदेश दिया है वो रकम मैं अभी नहीं दे सकता हूं। कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने अपने घोषणा पत्र में वादा किया है कि उनकी सरकार बनते ही हर बेरोजगार के खाते में हर महीने छह हजार रुपए आएंगे। मैं यह लिखकर देता हूं कि राहुलजी के प्रधानमंत्री बनने के बाद राशि मिलते ही साढ़े चार हजार रुपए हर महीने पत्नी को दे दूंगा। कोर्ट चाहे तो इस रकम में से भरण-पोषण के रुपए सीधे पत्नी के खाते में जमा करने का आदेश दे सकती है। कोर्ट ने इस आवेदन को रिकॉर्ड में लेते हुए बहस के लिए 29 अप्रैल की तारीख तय की है।
यह आवेदन सुखलिया निवासी आनंद शर्मा ने दिया है। आनंद का पत्नी दीपमाला से पारिवारिक विवाद चल रहा है। 12 मार्च को कोर्ट ने आनंद को आदेश दिया कि वे हर महीने पत्नी को तीन हजार रुपए और बेटी आर्या (12) को डेढ़ हजार रुपए भरण-पोषण के अदा करें। प्रधान न्यायाधीश के समक्ष पेश आवेदन में आनंद ने कहा कि उसकी मंशा न्यायालय के आदेश की अवहेलना करना नहीं है, लेकिन बेरोजगारी के कारण उसके लिए भरण-पोषण दे पाना संभव नहीं है। आनंद ने बताया कि उसका विवाह 2006 में हुआ था। शादी के कुछ दिन बाद ही पति-पत्नी में विवाद शुरू हो गया। इस पर दीपमाला ने केस दायर किया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो