पति पत्नी और वो...घंटों तक चला तालाब में कूदकर जान देने का ड्रामा

पहली पत्नी के कारण दूसरी मरने चली तो पति भी चल दिया साथ, डॉयल-100 की टीम ने समझाइश देकर पति-पत्नी को आत्महत्या करने से रोका

By: Hitendra Sharma

Updated: 30 Oct 2020, 12:44 PM IST

इंदौर. शहर में पति पत्नी के ड्रामें ने पुलिस सहित पूरे मोहल्ले को परेशान कर दिया। घर से शुरु हुआ ड्रामा शहर के सिरपुर तालाब तक पहुंच गया जहां पुलिस ने दोनों के बीच सुगह कराई और आत्महत्या करने से रोका। जा रहे पति-पत्नी को डायल-100 की टीम ने बचा लिया। बताया जाता है कि पहली वाली पत्नी के कारण दोनों के बीच में कहासुनी हो गई थी। विवाद इतना बढ़ा कि दूसरी पत्नी तालाब में कूदने के लिए निकल पड़ी। इस पर पति भी उसके साथ आत्महत्या करने चल पड़ा। दोनों को बड़ी मुश्किल से समझा-बुुझाकर घर भेजा गया।

घर के बाद मोहल्ले में ड्रामा

पुलिस के अनुसार सूचना मिली थी कि पति-पत्नी तालाब में कूदने के लिए जा रहे हैं। इस पर आरक्षक दीपक कौशल और पायलेट संजय राठौर वहां पहुंचे। पूछताछ में पता चला है कि युवक की यह दूसरी शादी है। पहली पत्नी को उसने तलाक दे दिया था। इसके बाद दूसरी शादी कर ली। उनका एक 15 साल का बेटा भी है। पहली पत्नी अपने बेटे के साथ नवरात्र में माता पूजन के लिए ससुराल आई थी। वह घर पर कुछ देर के लिए रुक गई थी। इसी बात को लेकर पति-पत्नी में कहासुनी हो गई।

पहली पत्नी क्यों आई ?

महिला इस बात से नाराज थी कि जब उससे तलाक हो गया है तो वह वापस घर पर क्यों आई। पति ने उसे बहुत समझाया कि उसके माता-पिता के पास आई थी। उससे उसका अब कोई संबंध नहीं है। इस पर भी विवाद खत्म नहीं हुआ, तो उसने चाकू निकाल लिया और गला काटकर आत्महत्या करने की बात कहने लगा। इसी बीच शोर सुनकर आसपास के लोग वहां आ गए। सभी ने उसे समझाने की कोशिश की, लेकिन वह नहीं मान रहा था। इस पर पत्नी आत्महत्या करने के लिए तालाब में कूदने जाने के लिए घर से निकल पड़ी। पति ने भी चाकू फेंका और उसके साथ तालाब में कूदने जाने लगा। आसपास के लोगों ने समझाने की कोशिश की, लेकिन दोनों नहीं माने तो पुलिस को सूचना दी।

पुलिस ने समझाया तब माने

पुलिस के अमले ने महिला को समझाया कि जब पति उसके साथ में हैं तो उसे किसी बात का डर नहीं होना चाहिए। काफी समझाइश के बाद वह मानी और वापस घर की ओर लौटी। टीआइ धर्मवीरसिंह नागर ने बताया कि दोनों का एक १५ साल का बेटा भी है। इसके बाद भी महिला को असुरक्षा की भावना आ गई थी। दोनों को समझाइश देकर घर भेज दिया है। हिदायत दी गई है कि अब ऐसा कदम उठाने के बारे में नहीं सोचें।

Show More
Hitendra Sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned