आईआईटी छात्रों ने डायरेक्टर को हटाने की जंग छेड़ी, ट्विटर वार शुरू

डायरेक्टर कर रहे है गुंडई, ‘भोपाल कैटरर्स को हटाओ, साफ-सुथरा और पौष्टिक खाना दिलाओ’

 

By: amit mandloi

Published: 20 Jan 2018, 09:52 PM IST

परेशान छात्रों ने छेड़ी ट्विटर वॉर, कैटरर के साथ डायरेक्टर को भी हटाने की मांग
इंदौर. आईआईटी में खाने की गुणवत्ता को लेकर शुरू हुई जंग अब डायरेक्टर के खिलाफ पहुंच गई है। छात्रों ने प्रबंधन के खिलाफ ट्विटर पर मोर्चा खोल दिया है। छात्र चाहते हैं, घटिया खाना परोसने वाले कैटरर को हटाने के साथ एमएचआरडी डायरेक्टर को भी हटाए। आईआईटीयन की इस मुहिम में पूर्व छात्र और बाकी आईआईटी में पढऩे वाले भी समर्थन में उतर आए हैं।

(इस तरह के ट्विट वॉइस ऑफ आईआईटी इंदौर, सेव आईआईटी इंदौर, ओपन आईज सहित अन्य ट्विटर अकाउंट्स से किए गए है।)

१. डायरेक्टर प्रदीप माथुर आप आईआईटी संभालने में असमर्थ हो। हम अपने अधिकारों के लिए लड़ते रहेंगे। आप चाहे जितनी गुंडई कर लो हम नहीं डरेंगे। लव आईआईटी इंदौर।
२. डायरेक्टर सुन लो। बहुत बकैती कर ली तुमने अब और नहीं, रहने की व्यवस्था करो या आने-जाने की। भोपाल कैटरर का पैसा तुमने खाया है तो खाना भी तुम ही खाओ।

३. हमारे आत्मसम्मान से बढक़र कुछ नहीं है। याद रखो कि हम देश की धडक़न है। आपने हमें सिर्फ इसलिए प्रताडि़त किया क्योंकि हमने न्याय मांगा। हम कोई खैरात नहीं मांग रहे।
४. दुख की बात यह है कि एक भी प्रोफेसर ने डायरेक्टर से सवाल करने की हिम्मत नहीं की। हम होस्टल के बाहर भूखे बैठे रहे और डायरेक्टर अपने बंगले में सोते रहे।

५. हमारी मांगें : भोपाल कैटरर्स को हटाओ, साफ-सुथरा और पौष्टिक खाना दिलाओ, सबको रहने की जगह दो, छात्रों को धमकाना और प्रताडि़त करना बंद करो।
६ सरकार पर शर्म आ रही है। आईआईटी इंदौर का डायरेक्टर बच्चों को डराकर लगातार अपमानित कर रहा है।

७. डायरेक्टर तानाशाह हो गए हैं। वे छात्रों से जुड़े मु²ों पर भी छात्रों की राय लेना जरूरी नहीं समझते। अब बहुत हुआ। इन्हें हटना ही होगा।
८. लातों के भूत बातों से नहीं मानते, हिंदुस्तान को आजादी अनशन करके नहीं मिली थी।

 

amit mandloi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned