यादव बंधुओं ने किया करोड़ों की जमीन पर कब्जा

आईडीए करवाई फेंसिंग तो उखाड़ी, कर्मचारियों को धमकाया

तीन भाईयों के खिलाफ सरकारी कार्य में बाधा डालने का केस

By: Pawan Rathore

Published: 25 Apr 2018, 11:08 AM IST

इंदौर
सुपर कॉरिडोर पर सरकारी जमीन पर कब्जा जमाए बैठे यादव बंधुओं ने दो दिन पहले आईडीए द्वारा की जा रही तार फेंसिंग उखाड़ दी। साथ ही आईडीए इंजीनियर और अन्य मजदूरों के साथ अभद्र व्यवहार भी किया। पुलिस ने तीन भाइयों के खिलाफ नामजद रिपोर्ट दर्ज की, जिसमें शासकीय कार्य में बाधा डालने का भी आरोप लगाया गया है।

सुपर कॉरिडोर पर आरओबी के बाद खदान के पास बाड़ा बनाकर यादव बंधु सरकारी कांकड़ की करोड़ों की जमीन पर कब्जा जमाए बैठे हैं। दो दिन पहले प्रशासन ने जमीन का सीमांकन कर आईडीए को सौंप दी। आईडीए इंजीनियर वहां तार फेंसिंग करवाने लगे, तभी जगदीशप्रसाद यादव, बद्रीप्रसाद यादव और मनोहर यादव साथियों के साथ आ गए और विवाद करने लगे।

मजदूरों को धमकाया

मजदूरों को धमकाकर भगा दिया और तार फेंसिंग उखाड़कर फेंक दी। आईडीए इंजीनियर वहां पहुंचे तो उनके साथ भी दुव्र्यवहार करते हुए आरोपियों ने जमीन का मालिक होने का दावा किया। आईडीए इंजीनियर ने गांधी नगर थाने में तीनों भाइयों और उनके साथियों के खिलाफ प्रकरण दर्ज कराया है। बताया जाता है कि तीनों कांग्रेस के एक बड़े नेता के रिश्तेदार हैं।
मौका पंचनामा बनेगा

अब आईडीए इस जमीन का कब्जा लेने की कार्रवाई आज करेगा। जमीन का मौका पंचनामा बनवाकर कब्जा लिया जाएगा और तार फेंसिंग दोबारा करवाई जाएगी। साथ ही बाड़े की भी पूरी नपती करवाई जाएगी। अवैध कब्जा पाए जाने पर जिला प्रशासन की मदद से हटाने की कार्रवाई की जाएगी।

बना रखा है जानवरों का बाड़ा

यादव बंधुओं ने सुपर कॉरिडोर की इस बेशकीमती जमीन पर जानवरों का बाड़ा बनाकर कब्जा कर रखा है। इसको लेकर पहले भी विवाद हो चुके हैं। प्राधिकरण ने जब भी कब्जा लेने की कोशिश की, उन्होंने अड़ंगा लगा दिया। इसके चलते आईडीए ने इस जमीन का सीमांकन पऱशासन से ही करवाया। इसमें जमीन सरकारी कांकड़ की निकली।

Pawan Rathore
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned