script2019 में मोदी जीते तो, फिर कभी चुनाव नहीं होंगे | If Modi wins in 2019, then elections will never be held | Patrika News

2019 में मोदी जीते तो, फिर कभी चुनाव नहीं होंगे

locationइंदौरPublished: Jun 10, 2018 05:53:32 pm

Submitted by:

amit mandloi

इंदौर में बोले हार्दिक पटेल

indore

इंदौर में हार्दिक पटेल

इंदौर.
2019 में यदि मोदी सरकार बनाते हैं तो ये लिखकर ले लो कि उसके बाद इस देश में चुनाव नहीं होंगे। ये कहना है पटेल नवनिर्माण सेना के प्रमुख हार्दिक पटेल का। किसान आंदोलन के दौरान मध्यप्रदेश में ही मौजूद पटेल रविवार को इंदौर में थे। इंदौर में प्रेस से मिलिए कार्यक्रम के दौरान पटेल ने दावा किया कि जिस तरह से चीन के राष्ट्रपति ने कानून बनाकर खुद को अपनी मर्जी तक देश का प्रमुख बनाए रखने का नियम बनाया है। उसी तरह से मोदी भी कर सकते हैं।
इंदौर में पटेल ने आरोप लगाया कि भाजपा के मुखिया केवल सत्ता पाने के लिए ही काम कर रहे हैं। जिस तरह से 100-100 करोड़ रुपए में विधायक खरीदे जा रहे हैं। वो केवल सत्ता पाने का ही प्रयास लगता है। वहीं हार्दिक ने इस दौरान किसान आंदोलन को लेकर भाजपा के नेताओं की रैली और मप्र सरकार के दावों को लेकर तंज कसा कि किसानों का आंदोलन शांतिपूर्ण हो गया तो सरकार कह रही है कि किसानों का आंदोलन फ्लॉप हो गया। क्या किसानों का आंदोलन सही तब माना जाता जब विवाद होते। सरकार क्या कहना चाहती है कि बगैर विवाद के आंदोलन नहीं हो सकता। हार्दिक के मुताबिक किसान आंदोलन ही क्यों करता है, इस पर कोई सरकार ध्यान नहीं देती। इसी कारण पहले गुजरात और उसके बाद मध्यप्रदेश में किसानों को आंदोलन करना पड़ा। सरकार उनकी समस्या हल कर दे कोई आंदोलन नहीं होगा। लेकिन सरकार नहीं चाहती है।
देश में तीन प्राथमिक समस्याएं
वहीं हार्दिक ने अपने दौरों और जनता से हुई बात के आधार पर देश में फिलहाल तीन प्रमुख समस्याएं किसान, युवा और शिक्षा की दिक्कत होने की बात कही। हार्दिक के मुताबिक किसानों को सही किमत, सही अधिकार नहीं दिए जा रहे हैं, युवाओं को रोजगार नहीं है युवाओं के लिए सही अवसर नहीं हैं, और शिक्षा भी नहीं दी जा रही है। यदि ये तीन बातें होंगी तो देश को कोई नहीं रोक सकता।
न कांग्रेस न भाजपा किसी के साथ नहीं
वहीं हार्दिक ने इस दौरान भाजपा की खिलाफत करने को लेकर उठे सवाल का जवाब देते हुए कहा कि वे भाजपा के खिलाफ या कांग्रेस के साथ नहीं है। उनके मुताबिक यदि मप्र सरकार जनता के साथ खड़ी होती है, किसानों का कर्जा माफ करती है तो मैं सरकार का स्वागत करूंगा। यदि वो जनता का साथ नहीं देती है। किसानों पर गोलियां चलवाती हैं तो मैं उनकी खिलाफत करूंगा। मैं तो आम आदमी हूं।
निजी जिंदगी में क्यों झांक रहे
गुजरात चुनाव के पहले आई हार्दिक की ब्लू फिल्म को लेकर उनका कहना था कि सरकार न जाने क्यों सबकी निजी जिंदगी में झांक रही है। ये हक किसी को नहीं है। मेरे घर में, मेरे बिस्तर में कैमरा लगाने के बजाए यदि अपने घर में ध्यान दे दिया होता तो शायद आज काफी असरदार विकास पैदा हो गया होता।
जनता के पैसों के कपड़े नहीं अच्छे कपड़े पहने
प्रधानमंत्री के कपड़ों को लेकर भी हार्दिक ने तंज किया कि नेताओं को अच्छे कपड़े पहनना चाहिए इसका मतलब ये नहीं है कि जनता के पैसों के 10-10 लाख खर्चा कर दोपीस का सुट बनवाकर पहनने चाहिए।
जब हल होगा तब राजनीति में आऊँगा
अरविंद केजरीवाल के समान अपनी पार्टी बनाकर राजनीति करने को लेकर उठे सवाल पर हार्दिक ने साफ कहा कि वे अभी जनता से मिल रहे हैं, जनता की कई तरह की समस्याएं हैं, जिनको लेकर वे उनसे सुनते हैं, उनके हल खोजने की कोशिश करते हैं। राजनीति का मतलब होता है जनता की समस्याओं को हल करना अभी उनके पास जनता की समस्याओं का हल नहीं है जिस दिन हल होगा तब ही मैं जनता की समस्या दूर कर पाऊंगा और तब ही राजनीति में आऊंगा।
बारिश बाद निकालेंगे यात्रा
हाॢदक ने इस दौरान मध्यप्रदेश में बारिश के बाद जनता के समर्थन में यात्रा निकालने की बात कही। उनके मुताबिक अमरकंटक से एक यात्रा निकालेंगे जो कि 20 दिनों की होगी। वहीं मालवा निमाड़ में भी 14 दिनों की एक यात्रा निकालेंगे। जो जनता को जागरूक करने के लिए होगी। वहीं इसके बाद भोपाल या इदौर मे एक बड़ी आम सभा करेंगे वो गुजरात जैसी 30 लाख लोगों की तो नहीं होगी लेकिन कम से कम 2से 3 लाख युवा उसमें जरूर शामिल होंगे। ये वो ही युवा होंगे जो कि चाहते होंगे कि राजनीति में मौजूद 100 में से 99 बेइमान बाहर हों।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो