MP ELECTION : इस स्टेशन पर आए तो संभल जाए, चुनाव के दौरान एेसी है सुरक्षा

MP ELECTION : इस स्टेशन पर आए तो संभल जाए, चुनाव के दौरान एेसी है सुरक्षा

Sanjay Rajak | Publish: Nov, 10 2018 11:26:00 AM (IST) | Updated: Nov, 11 2018 03:30:17 PM (IST) Indore, Madhya Pradesh, India

विधानसभा चुनाव को लेकर स्टेशन पर तैनात किया चलित बैग स्कैनर

इंदौर. न्यूज टुडे. विधानसभा चुनाव करीब आते ही पुलिस प्रशासन भी चौकन्ना हो गया है। इंदौर रेलवे स्टेशन पर संदिग्ध यात्रियों के सामान की जांच करने के लिए हाईटेक बैग स्कैनर लगाया जा रहा है। यह बैग स्कैनर चलित है, इसे कहीं भी उपयोग में लिया जा सकता है। शुक्रवार शाम को जीआरपी ने इस मशीन का ट्रायल लिया।

जानकारी के अनुसार जीआरपी पुलिस द्वारा चुनाव के दौरान संदिग्ध यात्रियों के बैग आदि को चेक करने के लिए वाहन में बैग स्केनर लगाया है। शुक्रवार शाम को जीआरपी पुलिस ने इसका ट्रायल किया। थाना प्रभारी किंडो ने बताया कि डीआरपी लाइन से इस बैग स्केनर वाहन को बुलाया गया है। इस बैग स्केनर को स्टेशन के किसी भी बाहरी हिस्से में लगाया जा सकता है। आज से विधिवत रूप से संदिग्ध यात्रियों के बैग आदि को चेक किया जाएगा। फिलहाल इस मशीन को प्लेटफॉर्म नंबर एक के बाहर बुकिंग हॉल के बाहर थ्रू लेन में खड़ा किया गया है।

सिंहस्थ के दौरान लगे थे स्टेशन पर

जानकारी के अनुसार सिंहस्थ के दौरान इंदौर स्टेशन पर प्लेटफॉर्म नंबर एक और चार पर दो बैग स्कैनर लगाए गए थे, लेकिन कुछ माह बाद ही इसे खजराना मंदिर में इंस्टाल कर दिया गया था। इसके बाद स्टेशन पर बैग स्कैन करने की सुविधा नहीं थी।

MP/CG लाइव टीवी

Ad Block is Banned