scriptबाजार जाएं तो ध्यान रखें, चोरों की है वाहनों पर नजर | if you go to the market, thief keep an eye on vehicles | Patrika News

बाजार जाएं तो ध्यान रखें, चोरों की है वाहनों पर नजर

locationइंदौरPublished: Oct 10, 2019 10:53:38 am

Submitted by:

Lakhan Sharma

– त्यौहारी सीजन में चोरों की चांदी, भरे बाजार से उड़ा रहे गाडिय़ां- राजवाड़ा व आसपास के भीड़ वाले इलाकों से लगातार चोरी हो रहे वाहन

crime

crime

लखन शर्मा, इंदौर। एमजी रोड़ थाना इन दिनों वाहन चोरों की रडार पर है। थाना क्षेत्र में राजवाड़ा और आसपास के इलाके आते हैं, जहां सड़कों पर लोग गाडिय़ा पार्क करते हैं। यहीं से दिन में ही सबसे अधिक वाहन चोरी हो रही है। जिसकी मुख्य वजह स्थानीय पुलिस की सुस्ती है। बीट में जवानों के सक्रिय नहीं होने का चोर फायदा उठा रहे हैं।
वाहन चोरों ने इस क्षेत्र को रडार पर इसलिए रखा है की आसपास शहर के मुख्य और पारंपरिक बाजार है। त्यौहार के मद्देनजर शहरभर से लोग यहां खरीदी करने आते हैं। पार्किंग नहीं मिलने से लोग सड़कों पर ही यहां वहां वाहन लगा जाते हैं। इसी के चलते इन दिनों वाहन चोरों ने एसे वाहनों को अपना निशाना बना रखा है। खासबात है की दिन में ही वाहन चोरी जा रही है, कुछ सीसीटीवी फुटेज सामने आ जाने के बाद भी पुलिस इन चोरों पर नजर नहीं रख पा रही है। पिछले दिनों दशहरे पर ही ६ दोपहिया वाहन क्षेत्र से चोरी हुए थे। पिछले एक महीने में इंदौर में अधिकांश वाहन इसी थाना क्षेत्र से चोरी गए। थाना प्रभारी राजेंद्र चतुर्वेदी से इस संबंध में बात की गई तो कहना है की इसी माह थाना क्षेत्र में वाहनों की चेारी की घटनाएं बढ़ी है। हमने चोरों को पकडऩे के लिए प्लान बनाया है, इस पर काम कर रहे हैं।

– क्राईम ब्रांच रख रही नजर
उधर लगातार चोरी के बढ़ते आंकड़ो को देखते हुए अब क्राईम ब्रांच के जवान भी इस थाना क्षेत्र में नजर रख रहे हैं। पिछले दिनों जिन चोरों के सीसीटीवी फुटेज सामने आए थे, उनके फुटेज भी टीम के पास पहुंच गए हैं। दरअसल यहां चोरों की एक बड़ी गैंग सक्रिय है जिसमें कई लोग शामिल रहते हैं। जब कोई वाहन लेकर आता है तो उस पर नजररखते हैं। वह जहां जाता है एक आदमी उसके पीछे रैकी करता है और दुसरा वाहन चुराने के प्रयास में लग जाता है। जब तक वाहन चोरी होकर वहां से निकलता नहीं दूसरा व्यक्ति वाहन मालिक पर पुरे समय नजर रखता है। अगर वह वाहन की तरफ वापस लौटता है तो साथी को सूचना दी जाती है। पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी अब इन चोरों पर नजर रख रहे हैं, जल्द ही बड़ी गैंग का खुलासा हो सकता है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो