scriptIIM: Women Managers in Convocation | आईआईएम : दीक्षांत समारोह में छाई महिला मैनेजर्स | Patrika News

आईआईएम : दीक्षांत समारोह में छाई महिला मैनेजर्स

- छात्राओं ने हासिल किए प्रमुख स्कॉलरशिप और मैडल, आज 747 ग्रेजुएट्स को दी जाएगी डिग्री

इंदौर

Published: April 09, 2022 04:49:53 pm

इंदौर.
इंडियन इंस्टिट्यूट ऑफ मैनेजमेंट (आईआईएम), इंदौर की 2022 बैच का पूर्व दीक्षांत समारोह शुक्रवार को हुआ। ओपन ग्राउंड में हुए इस कार्यक्रम में महिला मैनेजरों का दबदबा रहा। ग्रेजुएट छात्राओं ने ज्यादातर मैडल और स्कॉलरशिप अपने नाम की। मुख्य दीक्षांत समारोह शनिवार को होगा जिसमें अलग-अलग कोर्स के 747 ग्रेजुएट्स को डिग्री से नवाजा जाएगा।
आईआईएम इंदौर के डायरेक्टर प्रो.हिमांशु राय ने कोर्स के दौरान शानदार प्रदर्शन करने वाले ग्रेजुएट्स को मैडल से सम्मानित किया। इस बैच में छात्राओं की संख्या भले ही 261 रही हो लेकिन, मैडल और स्कॉलरशिप के लिहाज से उन्होंने बाजी मारी। सर्वेश्रेष्ठ डॉक्टरेट पुरस्कार एफपीएम की ग्रेजुएट छात्रा गरिमा गोयल को मिला। पीजीपी की भूमिका रस्तोगी ने डेढ़ लाख रुपए की एसबीआई स्कॉलरशिप, ऋचा मोटवानी ने 50 हजार रुपए की आयशर स्कॉलरशिप, मुस्कान अग्रवाल ने बेस्ट ऑल राउंडर के तौर पर आयशर गोल्ड मैडल और ओवरऑल सीजीपीए के लिए केके अलघ गोल्ड मैडल, ऋचा मोटवानी ने आईसीएसआई सिग्नेचर अवॉर्ड हासिल किया। इनके अलावा नीड बेस्ड फाइनेंशियल असिस्टेंस (आवश्यकता-आधारित वित्तीय सहायता) पाने वालों की भी घोषणा की गई। इसमें ऋचा मोटवानी, अंकिता शर्मा, अर्चित गुप्ता को 7.25-7.25 लाख रुपए की स्कॉलरशिप मिली।
आईपीएम में भी रही बराबरी
बारहवीं के बाद होने वाले पांच वर्षीय कोर्स आईपीएम (इंटीग्रेटेड प्रोग्राम इन मैनेजमेंट) में भी गल्र्स पॉवर का दम दिखाई दिया। चौथे वर्ष में उत्कृष्ट शैक्षणिक प्रदर्शन के लिए मानव शर्मा को डेढ़ लाख, ऑलराउंडर प्रदर्शन (पुरुष) के लिए मानव शर्मा को ही आईआईएम इंदौर गोल्ड मैडल, ऑलराउंडर प्रदर्शन (महिला) के लिए आशिमा वर्धन को गोल्ड मैडल और ख्वाहिश सेठिया को स्व.आद्या प्रभा स्कॉलरशिप प्रदान की गई।
दो साल बाद दिखा वैसा ही उत्साह
आईआईएम के दीक्षांत समारोह की तैयारी के लिए दो साल बाद वैसा ही उत्साह नजर आया है। 2020 में 24 मार्च को होने वाले दीक्षांत समारोह की तैयारी हो चुकी थी लेकिन, कोरोना संक्रमण के केस बढऩे के कारण इसे स्थगित करना पड़ा। बाद में आईआईएम ने पासआउट विद्यार्थियों का समारोह वर्चुअल मोड पर कराया। 2021 में भी संक्रमण के कारण ऑफलाइन समारोह नहीं हो सका।
आईआईएम : दीक्षांत समारोह में छाई महिला मैनेजर्स
आईआईएम : दीक्षांत समारोह में छाई महिला मैनेजर्स

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

DGCA ने इंडिगो पर लगाया 5 लाख रुपए का जुर्माना, विकलांग बच्चे को प्लेन में चढ़ने से रोका थाकर्नाटक के सबसे अमीर नेता कांग्रेस के यूसुफ शरीफ और आनंदहास ग्रुप के होटलों पर IT का छापाPM Modi in Gujarat: राजकोट को दी 400 करोड़ से बने हॉस्पिटल की सौगात, बोले- 8 साल से गांधी व पटेल के सपनों का भारत बना रहापंजाब की राह राजस्थान: मंत्री-विधायक खोल रहे नौकरशाही के खिलाफ मोर्चा, आलाकमान तक शिकायतेंई-कॉमर्स साइटों के फेक रिव्यू पर लगेगी लगाम, जांच करने के लिए सरकार तैयार करेगी प्लेटफॉर्मMenstrual Hygiene Day 2022: दुनिया के वो देश जिन्होंने पेड पीरियड लीव को दी मंजूरी'साउथ फिल्मों ने मुझे बुरी हिंदी फिल्मों से बचाया' ये क्या बोल गए सोनू सूदभाजपा प्रदेश अध्यक्ष का हेमंत सरकार पर बड़ा हमला, कहा - 'जब तक सत्ता से बाहर नहीं करेंगे, तब तक चैन से नहीं सोएंगे'
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.