scriptसरकारी जमीन पर कब्जा कर बना रहे थे मकान, निगम ने तोड़े | illegal building removal | Patrika News

सरकारी जमीन पर कब्जा कर बना रहे थे मकान, निगम ने तोड़े

locationइंदौरPublished: Oct 25, 2021 09:41:32 pm

चार एकड़ की सरकारी भूमि पर अवैध रुप से सात मकानों को बनाया जा रहा था

नजूल भूमि पर अवैध रुप से सात मकानों को बनाया जा रहा था

नजूल भूमि पर अवैध रुप से सात मकानों को बनाया जा रहा था

इंदौर. लिंबोदी में शिवधाम कॉलोनी में सरकारी जमीन पर किए जा रहे अवैध निर्मार्णों को सोमवार को तोड़ दिया गया। यहां चार एकड़ की सरकारी (नजूल) की भूमि पर अवैध रुप से सात मकानों को बनाया जा रहा था।
नगर निगम की रिमूवल टीम सोमवार सुबह खंडवा रोड स्थित शिवधाम कालोनी पहुंची। यहां पर अश्विन अग्रवाल, सत्येंद्र मीणा, सिकंदर काला, अमित कलसी के चार मकानों का निर्माण किया जा रहा था। इन चारों निर्माणाधीन मकानों को पहले भी नोटिस जारी किए गए थे, लेकिन उसके बाद भी यहां निर्माण जारी था। वहीं निगम ने इन्हें अंतिम सूचना पत्र भी जारी करते हुए अपने निर्माण खुद ही हटाने के लिए कहा था। लेकिन मालिकों ने अपने अवैध निर्माण को नहीं हटाया जिसके बाद सोमवार को नगर निगम की टीमों ने इन्हें तोडऩे का काम शुरू किया। दो पोकलेन मशीनों के जरिए लगभग डेढ़ घंटे चली कार्रवाई में इन मकानों को तोड़ दिया गया। जोन 13 के भवन अधिकारी अनूप गोयल के अनुसार यहां पर बचे हुए तीन मकानों में कुछ लोग रह रहे थे। इनमें रहने वालों को नोटिस जारी करते हुए अगले तीन दिनों में अपन सामान खाली करने के लिए कहा गया है। उसके बाद इन तीनों मकानों को भी तोडऩे की कार्रवाई नगर निगम करेगा।
10 करोड़ की है जमीन
जिस सरकारी जमीन पर कब्जा कर ये निर्माण किया गया था, उसकी कीमत करोड़ों रुपए बताई जा रही है। नगर निगम के मुताबिक जिस जमीन पर ये अतिक्रमण था, उसकी कीमत लगभग 10 करोड़ रुपये है। वहीं सरकारी जमीन पर कार्रवाई के दौरान तहसीलदार, सहित जिला प्रशासन और पुलिस के अधिकारी भी मौजूद थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो