खड़ी कराई के नाम पर अवैध वसूली बर्दाश्त नहीं : डीआइजी

उद्योगपतियों को पुलिस कप्तान ने किया आश्वस्त

हम्मालों को भी मिलेगा काम

By: jay dwivedi

Published: 05 Dec 2020, 02:32 AM IST

इंदौर. पालदा औद्योगिक क्षेत्र में खड़ी कराई के विरोध के बीच डीआइजी हरिनारायण चारी मिश्रा शुक्रवार को एसोसिएशन ऑफ इंडस्ट्रीज के दफ्तर पहुंचे। औद्योगिक क्षेत्रों के प्रतिनिधियों से चर्चा में उन्होंने साफ कहा खड़ी कराई के नाम पर कहीं भी अवैध वसूली पुलिस बर्दाश्त नहीं करेगी।

डीआइजी ने उद्योगपतियों की सुरक्षा के साथ पालदा सहित अन्य क्षेत्रों के हम्मालों के रोजगार को लेकर भी आश्वासन दिया। वहीं हम्मालों को नियमित रोजगार और मेहनत की सही कीमत देने की बात उद्योगपतियों ने की। शाम करीब 4.30 बजे मिश्रा वहां पहुंचे और करीब एक घंटे तक औद्योगिक संगठनों के प्रतिनिधियों से चर्चा की। एआइएमपी अध्यक्ष प्रमोद डफरिया ने बताया पुलिस की सख्ती के चलते १६ महीने से खड़ी कराई बंद थी, जिसे कुछ लोग फिर चालू करना चाह रहे हैं। जबकि उद्योगपति इसके पक्ष में नहीं हैं। हम्माल संघ के सभी हम्मालों को रोजगार दिया जा चुका है। उनके बैंक खातों में वेतन देने सहित स्वास्थ्य सुविधाएं मुहैया कराने से जुड़ी जानकारी भी डीआइजी को दी। उन्होंने बताया हम्मालों को कोई परेशानी नहीं, बल्कि कुछ लोग स्वार्थ के चलते यह व्यवस्था लागू कराना चाहते हैं। राजनीतिक दलों से जुड़े कुछ लोग भी इसमें शामिल हैं।

बैठक में पीथमपुर औद्योगिक संगठन के अध्यक्ष गौतम कोठारी, इंदौर आयरन एंड स्टील एसोसिएशन के आमिर इंजीनियरिंगवाला, मोहम्मद पीठावाला, लोहा व्यापारी संंघ के अध्यक्ष इसहाक चैधरी, उद्योगपति मनोज अग्रवाल, महेश अग्रवाल, सुरेश नुहाल ने भी अपनी बात रखी। संचालन सचिव सुनील व्यास ने किया। प्रकाश जैन, दिलीप देव, हरीश नागर, तरूण व्यास, सतीश मित्तल सहित अन्य उद्योगपति मौजूद थे। एसपी राजेश व्यास एवं सीएसपी दिनेश अग्रवाल भी मौजूद थे।

खड़ी कराई के नाम पर अवैध वसूली बर्दाश्त नहीं : डीआइजी
Show More
jay dwivedi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned