script

नौलखा बस स्टैंड पर खुल गई अवैध दुकानें, मनमाने दाम पर बेच रहे सामग्री

locationइंदौरPublished: Oct 15, 2019 05:43:28 pm

निगम अफसरों के ध्यान नहीं देने से आधा दर्जन दुकानें शुरू हो गईं

नौलखा बस स्टैंड पर खुल गई अवैध दुकानें, मनमाने दाम पर बेच रहे सामग्री

नौलखा बस स्टैंड पर खुल गई अवैध दुकानें, मनमाने दाम पर बेच रहे सामग्री

इंदौर. नौलखा बस स्टैंड पर अव्यवस्था फैलना शुरू हो गई है। 25 अपै्रल को शिफ्ट हुए स्टैंड पर कुछ माह तक नियमानुसार व्यवस्थाएं चलती रहीं, लेकिन इसके बाद बस संचालकों ने अपनी बसें स्टैंड से बाहर सडक़ पर खड़ी करना शुरू कर दी है। कुछ दिनों पहले स्टैंड पहुंच मार्ग पर अवैध रूप से दुकानें भी खुलना शुरू हो गई हैं। जिसके चलते यहां यात्रियों को खासी परेशानी हो रही है, जबकि सरवटे बस स्टैंड पहले संचालित दुकान को इस स्टैंड पर जगह ही नहीं दी गई थी।
सरवटे बस स्टैंड से संचालित होने वाली करीब 700 बसों को 25 अपै्रल को नौलखा, तीन इमली, गंगवाल और राजकुमार सब्जी मंडी से संचालित किया जा रहा है। नगर निगम ने इन अस्थाई बस स्टैंड पर पेयजल, शेड आदि की सुविधा जो जुटा ली है, लेकिन खान-पान को लेकर एक भी दुकान आंवटित नहीं की थी। जबकि सरवटे बस स्टैंड पर 12 दुकानों का संचालन होता था। इसका सीधा फायदा बाहरी लोगों ने उठाया है और अपनी गुमटियां और ठेलेअस्थाई स्टैंड के आसपास जमा लिए हैं। मनमाने दाम पर यात्रियों को गुणवत्ता रहित खानपान की सामग्री बेची जा रही है।
12 दुकानें संचालित होती थीं

सरवटे बस स्टैंड पर कुल 12 दुकानों का संचालन किया जा रहा था। जिनमें से 8 दुकाने खाने-पीने और बाकी की अन्य यात्री संबंधित जरूरी सामान विक्रय की थीं। अगर इन दुकानों में से ही कुछ दुकानें नियमानुसार नौलखा बस स्टैंड पर शुरू हो जाती हैं तो यात्रियों उचित दाम में साफ-सुधरी खाद्य सामग्री मिल सकेगी। इस मामले में निगम मार्केट विभाग अधीक्षक राजेंद्र सक्सेना ने बताया कि इस बारे में जानकारी नहीं है। आज ही मौका मुआयना किया जाएगा। अगर अवैध रूप से दुकानें संचालित हो रही हैं तो तत्काल कार्रवाई की जाएगी।

ट्रेंडिंग वीडियो