scriptनगर निगम कर्मचारी निकला कोरोना पॉजिटिव, जन्म-मृत्यु पंजीयन विभाग बंद | IMC employee Corona positive, Birth-death registration Dept. closed | Patrika News

नगर निगम कर्मचारी निकला कोरोना पॉजिटिव, जन्म-मृत्यु पंजीयन विभाग बंद

locationइंदौरPublished: Jul 18, 2020 11:24:18 am

Submitted by:

Uttam Rathore

अब जन्म-मृत्यु और विवाह पंजीयन होंगे 311 एप पर ऑनलाइन

नगर निगम कर्मचारी निकला कोरोना पॉजिटिव, जन्म-मृत्यु पंजीयन विभाग बंद

नगर निगम कर्मचारी निकला कोरोना पॉजिटिव, जन्म-मृत्यु पंजीयन विभाग बंद

इंदौर. नगर निगम मुख्यलाय परिसर स्थित जन्म-मृत्यु और विवाह पंजीयन विभाग में एक कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव निकला है। इसके चलते विभाग को बंद कर दिया गया है। अब जन्म-मृत्यु और विवाह पंजीयन बनाने का काम निगम के 311 एप पर ऑनलाइन होगा।
कोरोना वायरस से निगमकर्मियों के संक्रमित होने से अन्य कर्मचारियों में दहशत है, क्योंकि मुख्यालय से लेकर जोनल ऑफिस में लगने वाले हर विभाग में काम कराने वाले लोगों की भीड़ लगी रहती है। निगमकर्मियों के साथ काम कराने आने वाले कई लोग न तो मास्क लगाते और न ही सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हैं। निगम मुख्यालय परिसर स्थित जन्म-मृत्यु और विवाह पंजीयन विभाग में 16 जुलाई को एक कर्मचारी के कोरोना पॉजिटिव होने से अन्य कर्मचारियों में दहशत है।
15 जुलाई तक कार्यरत था कर्मचारी
बताया जाता है कि जन्म-मृत्यु विभाग का जो कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव निकला है, वह 15 जुलाई तक कार्यालय में ही काम कर रहा था। उक्त कर्मचारी को कोरोना होने के बाद विभाग के अन्य कर्मचारियों ने कल काम नहीं करने से इनकार कर दिया, क्योंकि विभाग में बड़ी संख्या में लोग जन्म-मृत्यु और विवाह पंजीयन के लिए आते हैं। ऐसे में अन्य लोगों में भी कोरोना संक्रमण फैल सकता है। यह देखते हुए विभाग को कुछ दिनों के लिए बंद रखने की मांग कर्मचारियों ने अपने वरिष्ठ अफसरों के सामने रखी।
नगर निगम कर्मचारी निकला कोरोना पॉजिटिव, जन्म-मृत्यु पंजीयन विभाग बंद
डरे हुए है अन्य कर्मचारी
जन्म-मृत्यु और विवाह पंजीयन विभाग के प्रभारी अधिकारी डॉ. नटवर शारडा ने विभाग को कुछ दिनों के लिए बंद कर दिया है। उनका कहना है कि जन्म-मृत्यु और विवाह पंजीयन की ऑनलाइन कार्रवाई जारी रहेगी। 311 एप पर आवेदन कर पंजीयन कराया जा सकता है। कुछ दिनों बाद स्थिति की समीक्षा कर कार्यालय को पुन: खोलने पर विचार किया जाएगा। मालूम हो कि उषा फाटक में निकले कोरोना मरीजों में से अधिकतकर निगमकर्मी हैं। यह देख अन्य कर्मचारी डरे हुए हैं।
नगर निगम कर्मचारी निकला कोरोना पॉजिटिव, जन्म-मृत्यु पंजीयन विभाग बंद
परिवार सहित मिलने वाले लोग क्वॉरंटीन
इधर, निगमायुक्त प्रतिभा पाल का कहना है कि सभी के लिए चिंता का विषय है कि हमारे शहर में लगातार कोविड से संक्रमित लोगों की संख्या में इजाफा हो रहा। सभी को सावधानी रखने की जरूरत है। निगम के जिन कर्मचारियों को पॉजिटिव पाया गया है, उन्हें अस्पताल में भर्ती कराने सहित परिवार के लोगों, उनके साथ काम करने और मिलने वाले लोगों को क्वॉरंटीन किया गया है। मेरी सभी से अपील है कि मास्क लगाकर रखें, हाथ धोते रहें और काम करने के बाद घर जाने पर हाथ धो कर नहा लें। भीड़ वाले क्षेत्रों में काम करने के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो