scriptIMC Officer's Class For Not Demolishing The Danger House | Indore News : शहर में 130 अति खतरनाक मकान, न टूटने पर लगी नगर निगम अफसरों की क्लास | Patrika News

Indore News : शहर में 130 अति खतरनाक मकान, न टूटने पर लगी नगर निगम अफसरों की क्लास

सीएम हेल्पलाइन की शिकायत निपटाने और नक्शों की पेंडेंसी खत्म करने की दी हिदायत

इंदौर

Published: June 20, 2022 11:33:23 am

इंदौर. शहर में 130 अति खतरनाक और जर्जर मकान नगर निगम ने चिन्हित किए हैं। बरसात के मद्देनजर इन्हें तोडऩे की कार्रवाई न करने को लेकर बिल्डिंग अफसर (बीओ) और इंस्पेक्टर (बीआई) की क्लास लगाई गई। इसमें बीओ-बीआई के जहां खतरनाक मकान तोडऩे को लेकर आदेशित किया गया है वहीं सीएम हेल्पलाइन की शिकायत और नक्शों की पेंडेंसी खत्म करने की हिदायत दी गई है। साथ ही काम में ढीला रवैया अपनाने वाले बीओ-बीआई को फटकार अलग लगाई गई।
Indore News : शहर में 130 अति खतरनाक मकान,  न टूटने पर लगी नगर निगम अफसरों की क्लास
Indore News : शहर में 130 अति खतरनाक मकान, न टूटने पर लगी नगर निगम अफसरों की क्लास
बरसात के शुरू होते ही शहर के अति खतरनाक, जर्जर और कमजोर मकानों की याद बिल्डिंग परमिशन शाखा के अफसरों को आ जाती है। इसके चलते कल सिटी बस ऑफिस में निगम के 19 जोन पर तैनात समस्त बीओ-बीआई को तलब किया गया। बिल्डिंग परमिशन शाखा के अपर आयुक्त संदीप सोनी ने बीओ-बीआई को बुलाकर खतरनाक मकान चिन्हित होने के बावजूद तेज गति से कार्रवाई न होने पर क्लास लगाई। इसके साथ ही सीएम हेल्पलाइन पर दर्ज अवैध निर्माण और अतिक्रमण को लेकर शिकायत का तय समय में निराकरण न होने पर फटकार अलग लगाई। नक्शों की पेंडेंसी खत्म करने और तय समय में नक्शा पास करने की हिदायत भी दी।
उन्होंने उन बीओ-बीआई के कार्य को लेकर नाराजगी जाहिर की जो कि बिना वजह नक्शे को पेडिंग रखते हैं। क्लास के दौरान अपर आयुक्त सोनी ने शहर में जोनवाइज चिन्हित 130 अति खतरनाक, जर्जर और कमजोर मकानों की सूची रखकर कार्रवाई न करने को लेकर बीओ-बीआई से सवाल-जवाब भी किए। साथ ही बरसात शुरू होने के पहले-पहले इन मकानों को तोडऩे के आदेश दिए हैं ताकि इनके गिरने पर किसी के साथ घटना-दुर्घटना न हो।
Indore News : शहर में 130 अति खतरनाक मकान, न टूटने पर लगी नगर निगम अफसरों की क्लासअपर आयुक्त सोनी का कहना है कि शहर में चिन्हित 130 मकानों में से 15 के करीब ऐसे हैं जो कि पूरी तरह खाली हैं। इन्हें तोडऩे के लिए संबंधित बीओ-बीआई को निर्देशित किया गया है। कल से अति खतरनाक, जर्जर और कमजोर मकानों को तोडऩे की कार्रवाई शुरू होगी। हर रोज दो-दो मकान लेकर निगम कार्रवाई करेगा ताकि बरसात के पहले-पहले अति खतरनाक मकान टूट जाए। उन्होंने कहा कि सीएम हेल्पलाइन की शिकायत और नक्शों की पेंडेंसी निपटाने के आदेश बीओ-बीआई को दिए हैं। गौरतलब है कि पिछले दिनों निगम ने जोन 1 किला मैदान के अंतर्गत आने वाले नॉर्थ यशंवतगंज में अति खतरनाक मकान तोडऩे की कार्रवाई हुई थी। इसके बाद मामला ठंडा बस्ते में चला गया। यह देखते हुए ही अपर आयुक्त सोनी ने बीओ-बीआई की क्लास लगाकर खतरनाक मकानों को तोडऩे की कार्रवाई लगातार करने के आदेश दिए हैं।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मौजूदगी में हैदराबाद में शुरू हुई BJP राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठकUdaipur Kanhaiya Lal Murder Case में बड़ा खुलासा: धमकियों के बीच कन्हैयालाल ने एक सप्ताह पहले ही लगवाया था CCTV, जानिए पुलिस को क्या मिला...Udaipur Kanhaiya Lal Murder Case : कोर्ट तक यूं सुरक्षित पहुंचे कन्हैया हत्याकांड के आरोपी लेकिन...ऋषभ पंत 146, रवींद्र जडेजा 104, टीम इंडिया का स्कोर 416, 15 साल बाद दोनों ने रच दिया बड़ा इतिहासMumbai: बीजेपी सांसद हेमा मालिनी ने मुंबई की सड़कों पर गड्ढों को देखकर जताई चिंता, किया पुराने दिनों को याद250 मिनट में पूरा हुआ काशी का सफर, कानपुर-वाराणसी सिक्स लेन का स्पीड ट्रायल सफलनूपुर शर्मा के खिलाफ कोलकाता पुलिस ने जारी किया लुकआउट नोटिस, समन के बाद भी नहीं हुई हाजिरMaharashtra Politics: देवेंद्र फडणवीस किसके कहने पर महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम बनने के लिए हुए तैयार, सामने आई बड़ी जानकारी
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.