scriptIndore News : नगर निगम थमाएगा नोटिस, टूटेंगे मकान-दुकान | IMC Will Give Notice, Houses And Shops Will Broken | Patrika News

Indore News : नगर निगम थमाएगा नोटिस, टूटेंगे मकान-दुकान

locationइंदौरPublished: May 22, 2022 10:41:02 am

Submitted by:

Uttam Rathore

इमली बाजार से राजबाड़ा तक के 127 लोगों को कल से नोटिस देकर कहा जाएगा 30 मई तक खुद कर लें तोडफ़ोड़, तय समय में निशान के हिसाब से मकान-दुकान न तोड़ने पर चलेगी जेसीबी

Indore News : नगर निगम ने थमाएंगा नोटिस, टूटेंगे मकान-दुकान

Indore News : नगर निगम ने थमाएंगा नोटिस, टूटेंगे मकान-दुकान

इंदौर. स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत इमली बाजार से राजबाड़ा तक 40 फीट चौड़ी रोड बनाई जा रही है। इसको लेकर सेंट्रल लाइन डालने के साथ बाधक निर्माण पर निशान लगाने का काम पूरा हो गया है। अब कल से इस रोड पर रहने वाले लोगों को नोटिस दिए जाएंगे। इसमें 30 मई तक निशान के हिसाब से खुद ही तोडफ़ोड़ करने को लोगों से कहा जाएगा। तय समय में न तोडऩे पर निगम जेसीबी चलाकर तोडफ़ोड़ करेगा। निगम ने रोड चौड़ीकरण में 127 बाधक निर्माण चिन्हित किए हैं।
नगर निगम योजना शाखा ने जहां मरीमाता चौराहा से सदर बाजार होते हुए इमली बाजार चौराहा तक 60 फीट चौड़ी रोड बनाना शुरू कर दिया है, वहीं स्मार्ट सिटी डेवलपमेंट कंपनी ने इसके आगे इमली बाजार चौराहा से राजबाड़ा तक 40 फीट चौड़ी रोड बनाने की तैयारी कर ली है। रोड की दोनों साइड नपती कर सेंट्रल लाइन डालने के साथ बाधक निर्माण पर निशान लगा दिए गए हैं, जो धर्मस्थलों, मल्टी, मकान और दुकानों पर लगाए गए हैं।
पहले निगम ने लोगों को नोटिस देकर संपंत्ति संबंधित दस्तावेज और निगम से पास नक्शे की कॉपी मांगी। इनका परीक्षण करने के बाद रोड चौड़ीकरण को लेकर निशान लगाए। इसके हिसाब से रोड चौडीकरण में 1 से 5 फीट तक बाधक निर्माण टूटेंगे। रोड के कई हिस्से में पूरी 40 फीट चौड़ाई मिल रही है, इसलिए कम ही तोडफ़ोड़ होगी। रोड चौड़ीकरण के चलते 127 बाधक निर्माण चिह्नित होने के बाद अब कल से इमली बाजार चौराहा से राजबाड़ा के बीच लोगों को तोडफ़ोड़ का नोटिस थमाया जाएगा। इसमें 30 मई तक स्वयं बाधक निर्माण हटाने का समय दिया जाएगा। तय समय में निशान के हिसाब से न तोडऩे पर निगम जेसीबी चलाकर तोडफ़ोड़ करेगा।
Indore News : नगर निगम ने थमाएंगा नोटिस, टूटेंगे मकान-दुकान
मल्टी, मकान व दुकान पर लगाए हैं निशान

इधर, स्मार्ट सिटी कंपनी के अधीक्षण यंत्री डीआर लोधी का कहना है कि इमली बाजार चौराहा से राजबाड़ा तक सेंट्रल लाइन डालने के साथ मल्टी, मकान व दुकान पर निशान लगाए हैं। इस रोड पर 127 लोगों को कल से नोटिस दिए जाएंगे। सेंट्रल लाइन से अभी जो बाधक निर्माण पर निशान लगाए गए हैं, उसके हिसाब से 1 और 5 फीट तक तोड$फोड़ होगी। गौरतलब है कि राजबाड़ा से इमली बाजार चौराहा तक रोड की चौड़ाई 30 फीट है। इसे 40 फीट तक चौड़ा किया जा रहा है। इससे यातायात सुगम होगा और जाम की समस्या से मुक्ति मिलेगी।
आज देंगे निगमायुक्त को रिपोर्ट

इमली बाजार से राजबाड़ा तक रोड का सर्वे कर निगमायुक्त ने रिपोर्ट मांगी है। रोड के दाएं और बाएं तरफ कितने मकान रोड चौड़ीकरण में बाधित हैं, सेंट्रल लाइन से रोड की दोनों तरफ कितने-कितने बाधक निर्माण टूटेंगे, रोड की वर्तमान में कितनी चौड़ाई है, कहां पर कितनी चौड़ी रोड मिल रही और कहां पर क्या समस्या आ रही है, इन सब बिंदुओं पर रिपोर्ट मांगी है। स्मार्ट सिटी कंपनी के अफसरों ने इसे तैयार कर लिया है और आज यह रिपोर्ट निगमायुक्त को सौंप दी जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो