scriptWeather Update: जाते-जाते एक बार फिर से ‘मानसून सक्रिय’, मौसम विभाग ने जारी किया ‘भारी बारिश’ का Alert | IMD released Alert of 'heavy rain' in these districts | Patrika News

Weather Update: जाते-जाते एक बार फिर से ‘मानसून सक्रिय’, मौसम विभाग ने जारी किया ‘भारी बारिश’ का Alert

locationइंदौरPublished: Sep 22, 2020 03:25:06 pm

Submitted by:

Ashtha Awasthi

जानिए कैसा रहेगा मौसम का हाल…..

03_2.png

IMD

इंदौर। पूरे मध्यप्रदेश में अभी तक मानसून के जाने की संभावना नजर नहीं आ रही है। प्रदेश के अलग-अलग स्थानों पर रुक-रुक कर बरसात का दौर जारी है। मानसून (Weather forecast) के सक्रिय होने के चलते कई जिलों में बारिश कभी हल्की तो कभी तेज हो रही है। बात शहर की करें यहां पर सुबह से ही बादलों का आना-जाना लगा हुआ है। अब फिर से मौसम में बदलाव नजर आ रहा है।

photo6289545173801216856.jpg

मौसम विभाग (IMD) का कहना है कि बंगाल की खाड़ी में बना मानसूनी सिस्टम (कम दबाव का क्षेत्र) सोमवार शाम तक ओडिशा के समुद्र तट पर था। यदि यह मजबूत हो गया और इसकी रफ्तार धीमी रही तो राजधानी भोपाल में बुधवार से दो-तीन दिन अच्छी बारिश होने की उम्मीद है।

हल्की या मध्यम बारिश के रूप में मंगलवार शाम से ही इस सिस्टम का असर दिख सकता है। वहीं तापमान की बात करें तो दिन का तापमान 32.4 डिग्री दर्ज किया गया। रविवार के मुकाबले इसमें 0.9 डिग्री की गिरावट हुई।

इन जिलों में जारी किया गया अलर्ट

मौसम विभाग के अनुसार आने वाले 24 घंटों में मध्य प्रदेश के सिवनी , मंडला , बालाघाट और डिंडोरी जिलों में भारी बारिश का पूर्वानुमान जताते हुए सोमवार के लिए ‘ऑरेंज अलर्ट’ जारी किया है। भारत मौसम विभाग के भोपाल केन्द्र के एक अधिकारी ने सोमवार को जबलपुर सहित 7 जिलों के लिए ‘यलो अलर्ट’ जारी कर मूसलाधार बारिश का अनुमान जताया है। इसी तरह भोपाल और इंदौर सहित 8 स्थानों पर बिजली और गरज के साथ बारिश होने का अनुमान है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो