scriptगणेश मंदिर की दान पेटियां खुली, इतना सोना-चांदी, जेवर, नकदी और विदेशी मुद्रा पहले नहीं देखी होगी आपने | immense treasure came 19 donation boxes of khajrana ganesh temple | Patrika News

गणेश मंदिर की दान पेटियां खुली, इतना सोना-चांदी, जेवर, नकदी और विदेशी मुद्रा पहले नहीं देखी होगी आपने

locationइंदौरPublished: Jul 21, 2022 12:36:48 pm

Submitted by:

Faiz

गणेश मंदिर की दान पेटियां खोली गई है। दान पेटियों में श्रद्धालुओं द्वारा भगवान गणेश को अर्पित की गई वस्तुएं, जिनमें सोना-चांदी, कई कीमती जेवर, चांदी के मुकुट, नकदी और विदेशी मुद्रा का भंडार निकला है।

News

गणेश मंदिर की दान पेटियां खुली, इतना सोना-चांदी, जेवर, नकदी और विदेशी मुद्रा पहले नहीं देखी होगी आपने

इंदौर. देश के टॉप-10 और प्रसिद्ध मंदिरों में से एक इंदौर के राजवाड़ा स्थित खजराना गणेश मंदिर भक्तों की आस्था और श्रद्धालुओं की भीड़ को लेकर आमतौर पर चर्चा में रहता है। इसी बीच शहर में अब खजराना दरबार को लेकर एक बार फिर चर्चा शुरु हो गई है। इस बार चर्चा खजराना गणेश मंदिर को मिले दान को लेकर की जदा रही है।

आपको बता दें कि, गणेश मंदिर की दान पेटियां खोली गई है। दान पेटियों में श्रद्धालुओं द्वारा भगवान गणेश को अर्पित की गई वस्तुएं, जिनमें सोना-चांदी, कई कीमती जेवर, चांदी के मुकुट, नकदी और विदेशी मुद्रा का भंडार निकला है। फिलहाल, भगवान गणेश को अर्पित इन सभी वस्तुओं और नगदी की गिनती की जा रही है। प्राप्त जानकारी के अनुसार, बगवान गणेश को अर्पित की गई वस्तुओं की संख्या इतनी है कि, इसे एक दिन में गिन पाना संभव नहीं है। हालांकि, गिनती के बाद इन आभूषणों को जिला काषोलय में सुरक्षित जमा करा दिया जाएगा।

News

जानकारी के अनुसार, दान पेटी में दो सोने के कंगन, अंगूठियां और सोने की चेनें मिली है। इन आभूषणों की गिनती कैमरे की निगरानी में प्रबंधन समिति जिला कोषालय और नगर निगम के 32 कर्मचारियों द्वारा कराई जा रही है। 19 दान पेटियां खोली गई है। नोटों के बंडल बनाकर सुरक्षित रखें रुपयों की गिनती आज से शुरु हुई है। दान पेटियों में मुख्य रूप से सोने चांदी के जेवरात, चांदी का दीपक, चांदी की कटोरी, चांदी की चम्मच, गणेश जी का मुकुट के अलावा भारतीय और विदेशी मुद्रा का भंडारण मिला है।

 

अब राशन दुकान पर कम दाम पर मोबाइल डाटा भी मिलेगा, देखें वीडियो

https://www.dailymotion.com/embed/video/x8clcdh
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो