scriptIn-charge raged on uninvited Congress leaders | Indore News : बिन बुलाए पहुंचे कांग्रेस नेताओं पर भडक़ीं प्रभारी | Patrika News

Indore News : बिन बुलाए पहुंचे कांग्रेस नेताओं पर भडक़ीं प्रभारी

गांधी भवन में अनुशासन हुआ तार-तार, विरोध-प्रदर्शन भी हुआ

इंदौर

Published: June 04, 2022 11:44:38 am

इंदौर. नगरीय निकाय चुनाव को लेकर प्रत्याशी चयन समिति की बैठक कल पार्टी कार्यालय गांधी भवन में रखी गई। इसमें जहां अनुशासन तार-तार हुआ, वहीं बैठक में बिन बुलाए नेताओं के पहुंचने पर प्रभारी भड़क गईं और बैठक छोडक़र जाने लगी। प्रभारी जैसे ही खड़ी हुईं वैसे ही अन्य नेता भी खड़े हो गए और बैठक भंग हो गई। इसके अलावा समिति में मोर्चा संगठन के अन्य पदाधिकारियों को शामिल करने पर विरोध-प्रदर्शन अलग हुआ। इसके बाद चयन समिति में नाम बढ़ाए गए।
Indore News : बिन बुलाए पहुंचे कांग्रेस नेताओं पर भडक़ीं प्रभारी
Indore News : बिन बुलाए पहुंचे कांग्रेस नेताओं पर भडक़ीं प्रभारी
कांग्रेस संगठित होने के कितने भी दावे कर लें, लेकिन नेताओं का अपनी ढपली अपना राग ही रहता है। कल गांधी भवन में नगरीय निकाय चुनाव की रणनीति बनाने, समितियों के नाम तय करने और टिकट वितरण पर चर्चा करने को लेकर बैठक रखी गई। इसमें मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी की ओर से बनाई गई इंदौर नगर पालिक निगम प्रत्याशी चयन समिति के अध्यक्ष और सदस्यों को आमंत्रित किया गया, लेकिन बिन बुलाए कई नेता पहुंच गए। इनमें पूर्व पार्षद छोटे यादव, सुरेश मिंडा, अभय वर्मा, शेख अलीम, सरवर खान, अंसाफ अंसारी, अनवर दस्तक, जिला युवा कांग्रेस अध्यक्ष दौलत पटेल, जिला कांग्रेस सेवादल अध्यक्ष राकेश सिलावट, भारती टांक आदि शामिल थे। बैठक में आमंत्रित न होने के बावजूद इनके पहुंचने पर प्रभारी डॉ. विजयलक्ष्मी साधौ भडक़ गईं और बैठक छोडक़र जाने लगी।
उनका कहना था कि समिति के अलावा अन्य नेताओं को जब बैठक में आमंत्रित नहीं किया गया तो फिर यह लोग आए कैसे। अनुशासन क्यों नहीं रखा जाता है। अगर मैं बैठक में आमंत्रित नहीं हूं तो मैं नहीं जाती, लेकिन यहां के नेताओं को न जाने बीच में घुसने की क्या आदत है? यह कहकर साधौ जैसे ही खड़ी हुईं वैसे ही अन्य नेता भी खड़े हो गए और बैठक भंग हो गई। इसको लेकर कांग्रेस नेताओं ने बाद तर्क दिया कि चुनाव को लेकर सारी बातें हो चुकी थीं। इसके अलावा तीन नंबर विधानसभा के वार्डोँ में टिकट वितरण को लेकर पूर्व विधायक अश्विन जोशी और युवा कांग्रेस के पूर्व प्रदेश उपाध्यक्ष पिंटू जोशी में टकरार अलग हो गई। बैठक में विधायक रवि जोशी, संजय शुक्ला, विशाल पटेल, शहर अध्यक्ष विनय बाकलीवाल, जिलाध्यक्ष सदाशिव यादव, सत्यनारयण पटेल, राजेश चौकसे, चिंटू चौकसे, अमन बजाज, महिला अध्यक्ष जया तिवारी और युवा कांग्रेस अध्यक्ष रमीज खान आदि मौजूद थे।
Indore News : बिन बुलाए पहुंचे कांग्रेस नेताओं पर भडक़ीं प्रभारीदावेदारों का लगा मेला

जिस समय चयन समिति की बैठक चल रही थी उस समय पार्षद का टिकट मांगने वाले दावेदारों की भी अच्छी-खासी भीड़ जुट गई थी। इन दावेदारों ने प्रभारी साधौ को अपना बायोडाटा देकर वार्ड में हार-जीत का गणित भी समझाया। इतना ही नहीं दावेदार साधौ के आगे-पीछे घूमते रहे और जहां मौका मिला वहां अपनी दावेदारी जताकर बायोडाटा थमाया। इससे वे परेशान अलग हो गईं।
विरोध के बाद इनको किया शामिल

कांग्रेस ने नगरीय निकाय चुनाव प्रत्याशी चयन को लेकर जो समिति बनाई है, उसमें शहर व जिला अध्यक्ष, लोकसभा चुनाव लडऩे वाले हारे-जीते प्रत्याशी, विधानसभा चुनाव लड़ने वाले हारे-जीते प्रत्याशी, सेवादल, महिला, युवा और एनएसयूआई अध्यक्ष सहित ब्लॉक अध्यक्षों को शामिल किया गया है। समिति में कांग्रेस से जुड़े पिछड़ा वर्ग, अल्पसंख्यक, अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति के अध्यक्षों को शामिल न करने पर कल प्रभारी साधौ के सामने जहां जमकर हंगामा किया वहीं समिति में न लेने पर विरोध अलग दर्ज करवाया। इस पर चयन समिति में जहां तीन नंबर विधानसभा से पिंटू जोशी, चार नंबर से सुरेश मिंडा और पांच नंबर से छोटे यादव का नाम विशेष आमंत्रित सदस्य के रूप में जोड़ा गया। वहीं कांग्रेस के मोर्चा संगठनों से पिछड़ा वर्ग, अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, अल्पसंख्यक अध्यक्षों के नाम भी समिति में शामिल किए गए ताकि इनकी नाराजगी चुनाव में भारी न पड़े।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

NSA अजीत डोभाल की सुरक्षा में चूक को लेकर केंद्र का बड़ा एक्शन, हटाए गए 3 कमांडो'रूसी तेल खरीदकर हमारा खून खरीद रहा है भारत', यूक्रेन के विदेश मंत्री Dmytro KulebaNagpur Crime: डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस के घर के बाहर मजदूर ने किया सुसाइड, मचा हड़कंपरोहिंग्या शरणार्थियों को फ्लैट देने की खबर है झूठी, गृह मंत्रालय ने कहा- केंद्र ने ऐसा कोई आदेश नहीं दियालालू यादव ने बताया 2024 का प्लान, बोले- तानाशाह सरकार को हटाना हमारा मकसद, सुशील मोदी को बताया झूठाPunjab Bomb Scare: अमृतसर में SI की गाड़ी में बम लगाने वाले दो आरोपी दिल्ली से गिरफ्तार, कनाडा भागने की फिराक में थेगुजरात चुनाव से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका, वरिष्ठ नेता नरेश रावल और राजू परमार ने थामी भाजपा की कमानशाबाश भावना: यूरोप की सबसे बड़ी चोटी भी नहीं डिगा पाई मध्यप्रदेश की बेटी का हौसला
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.