scriptIn December, more than 250 infected were found, active patients cross | Covid-19 दिसंबर में 250 से ज्यादा संक्रमित मिले, एक्टिव मरीज 150 पार हुए | Patrika News

Covid-19 दिसंबर में 250 से ज्यादा संक्रमित मिले, एक्टिव मरीज 150 पार हुए

भारी पड़ रहा दिसंबर, संक्रमण दर में 0.10 फीसदी का इजाफा

इंदौर

Published: December 29, 2021 07:40:38 pm

इंदौर. दिसंबर में ओमिक्रॉन की दस्तक के बीच संक्रमण दर में इजाफा हुआ। जून के बाद सबसे ज्यादा संक्रमित मरीज दिसंबर में सामने आए हैं। विदेश से लौटे यात्रियों के अलावा शहर में संक्रमितों की संख्या में बढ़ोतरी हुई है। त्योहारी सीजन में खरीदारी और मेलजोल में बरती लापरवाही का परिणाम दिसंबर में देखने को मिला। शहर के लगभग हर इलाके में संक्रमित मरीज सामने आ रहे हैं। 21 जून के बाद सबसे ज्यादा संक्रमित मरीज इस माह में सामने आए हैं।

patrika_mp_4.png

दिसंबर में अब तक करीब 250 संक्रमित मरीज सामने आ चुके हैं, जो पिछले 5 माह की तुलना में सर्वाधिक रहे हैं। एक्टिव मरीजों की संख्या भी 150 तक पहुंच गई है। अक्टूबर व नवंबर माह में कुल मिलाकर भी इतने केस नहीं आए थे, जो अब तक दिसंबर के 27 दिनों में सामने आ चुके हैं। नवंबर माह में जहां 5 दिन ऐसे थे जब एक भी मामला सामने नहीं आया था, जबकि दिसंबर में एक भी दिन ऐसा नहीं रहा, जब संक्रमित मामलों का आंकड़ा शुन्य रहा हो।

अगस्त सबसे अच्छा
अगस्त माह में इस वर्ष के अब तक के अच्छा माह साबित हुआ है। अगस्त माह में सिर्फ 60 मामले ही सामने आए थे। वहीं अक्टूबर माह में कुल 76 संक्रमित सामने आए। नवंबर माह में लारवाही बढ़ने के कारण संक्रमण भी बढ़ा और कुल 112 संक्रमित सामने आए थे। दिसंबर की शुरुआत में जहां 10 से कम केस सामने आए, वहीं दिन बढ़ने के साथ ही संक्रमित मरीजों की संख्या दहाई अंक के आंकड़े तक पहुंच गई। एक सप्ताह में 20 से ज्यादा संक्रमित मामले सामने आ रहे हैं।

संक्रमण बढ़ने की आशका
सीएमएचओ डॉ बीएस सैत्या का कहना है कि कोरोना संक्रमण के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। ऐसे में लोगों को सुरक्षित रहने के लिए नियमों का पालन करना चाहिए। इस माह इंदौर में ओमिक्रॉन भी मिला है जिससे संक्रमण बढ़ने की आशंका है।

247 केस मिले
दिसंबर माह में 153 लाख सेंपलों की जांच की गई जिनमें से 247 लोग संक्रमित निकले। इस दौरान पॉजिटिविटी रेट 0.14 प्रतिशत रहा है जबकि अगस्त में पॉजिटिविटी रेट 0.02 प्रतिशत रही थी, वहीं अक्टूबर में 0.04 प्रतिशत और नवंबर में 0.06 प्रतिशत रही है। चिकित्सा अधिकारी डॉ. अनिल डोंगरे, ने कहा कि अप्रेल में बुरा दौर रहा। जून में स्थिति बेहतर होने लगी और अगस्त में सबसे अच्छी रही। नवंबर-दिसंबर में कोरोना की वृद्धि चिंता का विषय है। लोगों को नियमों का पालन करना चाहिए।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Health Tips: रोजाना बादाम खाने के कई फायदे , जानिए इसे खाने का सही तरीकाCash Limit in Bank: बैंक में ज्यादा पैसा रखें या नहीं, जानिए क्या हो सकती है दिक्कतSchool Holidays in January 2022: साल के पहले महीने में इतने दिन बंद रहेंगे स्कूल, जानिए कितनी छुट्टियां हैं पूरे सालVideo: राजस्थान में 28 जनवरी तक शीतलहर का पहरा, तीखे होंगे सर्दी के तेवर, गिरेगा तापमानJhalawar News : ऐसा क्या हुआ कि गुस्से में प्रधानाचार्य ने चबाया व्याख्याता का पंजामां लक्ष्मी का रूप मानी जाती हैं इन नाम वाली लड़कियां, चमका देती हैं ससुराल वालों की किस्मतAaj Ka Rashifal - 24 January 2022: कुंभ राशि वालों की व्यापारिक उन्नति होगीMaruti की इस सस्ती 7-सीटर कार के दीवाने हुएं लोग, कंपनी ने बेच दी 1 लाख से ज्यादा यूनिट्स, कीमत 4.53 लाख रुपये

बड़ी खबरें

Covid-19 Update: दिल्ली में बीते 24 घंटों में आए कोरोना के 5,760 नए मामले, संक्रमण दर 11.79%Republic Day 2022 parade guidelines: कोरोना की दोनों वैक्सीन ले चुके लोग ही इस बार परेड देखने जा सकेंगे, जानिए पूरी गाइडलाइन्सकांग्रेस के तीन घोषित प्रत्याशी पार्टी छोड़ कर भागे, प्रियंका गांधी हुई हैरानDelhi Metro: गणतंत्र दिवस पर इन रूटों पर नहीं कर सकेंगे सफर, DMRC ने जारी की एडवाइजरीPunjab Drug Case: बिक्रम सिंह मजीठिया को बड़ा झटका, हाई कोर्ट ने खारिज की अग्रिम जमानत याचिकाकोरोना में स्कूल हुए बंद तो बच्चों के घर-आंगन में जाकर पढ़ाया, गणतंत्र दिवस के दिन 36 शिक्षक होंगे सम्मानित, तीनों ब्लॉक से किया चयनहाइटेंशन तार से टकराया मालवाहक, ड्राइवर की मौत, इधर बाइक चालक टकराए मवेशी से, सवार महिला की मौतpetrol diesel price today: पेट्रोल-डीजल के दामों में कोई बदलाव नहीं
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.