बिना अनुमति चल रहे शराब दुकानों में अहाते

बिना अनुमति चल रहे शराब दुकानों में अहाते

Hussain Ali | Updated: 14 Jun 2019, 04:32:52 PM (IST) Indore, Indore, Madhya Pradesh, India

24 शराब दुकानों पर अनियमितता, आबकारी विभाग नहीं कर रहा कार्रवाई

 

इंदौर . शहर में 24 अंग्रेजी शराब दुकानें बिना अनुमति अहाते संचालित कर रही हैं। नियमानुसार इसके लिए ठेके की राशि के साथ अलग शुल्क देना होता है, लेकिन ठेकेदार बिना भुगतान के अहाते का संचालन कर रहे हैं।

1 अप्रैल से शराब दुकान के नए ठेके हुए हैं, कई जगह नए ठेकेदार भी बदल गए हैं लेकिन इसके बाद भी शराब दुकान के अहाते बंद नहीं हुए। शासन के नियमानुसार जो लोग ठेके की राशि के साथ ही अहाते के लिए भी शुल्क जमा करते हैं उन्हें अलग से पीने की व्यवस्था की अनुमति है और जो ऑनलाइन शुल्क जमा नहीं करते है उन्हें अनुमति नहीं है। देशी शराब दुकान के लिए भी अलग से व्यवस्था नहीं है।

must read : जेईई एडवांस्ड का रिजल्ट घोषित, ध्रुव अरोरा बने सिटी टॉपर

ठेका लेने के बाद कई ठेकेदारों ने अहाते के लिए अलग से ऑनलाइन शुल्क जमा नहीं किया लेकिन विभाग की सांठगांठ से वे अहाते का संचालन कर रहे हैं और जो ठेकेदार शुल्क भर चुके हैं वे खुद को ठगा महसूस कर रहे हैं। इस समय शहर में करीब 24 दुकानें ऐसी हैं जिन्होंने बिना अनुमति पिलाने की जगह (अहाते) खोल रखे हैं। कंचनबाग में तो शासन ने ही पहले अंग्रेजी शराब दुकान के संचालन की जगह दी थी लेकिन यहां भी बिना अनुमति अहाते का संचालन हो रहा है। दुकान के पास अहाते का संकरा रास्ता है और अंदर काफी बड़ी जगह में संचालन हो रहा है लेकिन आबकारी विभाग जानकारी नहीं होने की बात कह रहा है।

must read : एमआईसी सदस्य को चांटा मारा, कांग्रेस नेताओं पर एफआईआर, अब हुआ ये

सहायक आबकारी आयुक्त आलोक खरे का कहना है कि, बिना अनुमति अहाते संचालन की मुझे जानकारी नहीं है, मैं दिखवा लेता हूं। उनका साथ ही यह भी तर्क था कि शासन जल्द ही इसके लिए पॉलिसी ला रहा है लेकिन बिना अनुमति अहता संचालन को रोकने के मामले में वे कुछ जवाब नहीं दे पाए।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned