बहू से बोले ससुराल वाले - हमें दुकान डालना है, मायके से 25 लाख रुपए लेकर आ...

बहू से बोले ससुराल वाले - हमें दुकान डालना है, मायके से 25 लाख रुपए लेकर आ...

Hussain Ali | Updated: 12 Jun 2019, 02:56:56 PM (IST) Indore, Indore, Madhya Pradesh, India

स्कीम-54 में महिला के साथ दहेज प्रताडऩा, सास-ससुर व पति पर केस दर्ज

इंदौर. 21वीं सदी में आज भी रूढि़वादी परंपराओं और महिलाओं पर होने वाले अत्याचारों पर लगाम नहीं लगी है। बेटी बनाकर बहुओं को घर लाने वाले लोग लाते ही उन्हें दहेज के लिए प्रताडि़त करने लगते हैं। कल भी शहर में तीन एेसे मामले सामने आए, जिनमें दो शिकायतें महिला थाने तो एक शिकायत अन्नपूर्णा थाने में दर्ज की गई, जिसमें दहेज के लिए आरोपितों ने 40 लाख रुपयों की मांग की।

must read : जीवनसाथी के साथ हो सकता है विवाद, संभलकर रहें, इन्हें होगा धनलाभ

रुपए नहीं लाने पर करते हैं मारपीट

पहला मामला महिला थाने का है। यहां स्कीम नंबर 54 में रहने वाली आंचल अग्रवाल पुलिस के पास पहुंची। आंचल ने पुलिस को बताया कि मेरी शादी वर्ष 2014 में अंकित अग्रवाल से हुई थी। शादी के कुछ दिन तो पति व सास ससुर ठीक से रहे। इसके बाद से मुझे दहेज के लिए प्रताडऩा देना शुरू कर दिया। पति व ससुर आए दिन प्रताडि़त करते थे और कहते थे कि हमें दुकान डालना है, मायके से 25 लाख रुपए लेकर आ। रुपए नहीं लाने पर मेरे साथ मारपीट की जाती थी। लगातार प्रताडि़त होने के बाद मैंने अपने परिजनों को यह बात बताई और मदद के लिए पुलिस के पास पहुंची। पुलिस ने आरोपित अंकित अग्रवाल, गीता अग्रवाल और गौरीशंकर अग्रवाल पर दहेज प्रताडऩा और मारपीट का प्रकरण दर्ज किया है।

must read : निगम बजट सत्र में राष्ट्रगान का अपमान, महापौर ने टोका तो जन गण मन रोक शुरू किया वंदे मातरम्

दूसरा मामला भी महिला थाने का है। आनंद नगर चितावद रोड़ पर रहने वाली भूमिका गिंधानी ने पुलिस से शिकायत की कि पति व ससुराल के अन्य लोग आए दिन मारपीट कर दहेज की मांग करते हैं। वर्ष 2017 में ही भूमिका की शादी हुई थी। पुलिस ने भूमिका की शिकायत पर पति कमलेश ङ्क्षगधानी, मीना ङ्क्षगधानी, विजय ङ्क्षगधानी, जया तलवानी, बिहारीलाल और अजयकुमार पर प्रकरण दर्ज किया है। वहीं तीसरा मामला अन्नपूर्णा थाना क्षेत्र का सामने आया। यहां प्राची पांडे ने पति पुनीत पांडे पर मारपीट और शारीरिक व मानसिक प्रताडऩा देने का आरोप लगाया। पुलिस ने पत्नी की शिकायत पर पति के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned