दिग्गज भाजपा नेताओं से नजदीकी के नाम पर ऐसे की ठगी, झांसे में गंवाए लाखों

दिग्गज भाजपा नेताओं से नजदीकी के नाम पर ऐसे की ठगी, झांसे में गंवाए लाखों

Reena Sharma | Publish: Apr, 17 2019 11:12:32 AM (IST) Indore, Indore, Madhya Pradesh, India

दिग्गज भाजपा नेताओं से नजदीकी के नाम पर ऐसे की ठगी, झांसे में गंवाए लाखों

इंदौर. भाजपा अध्यक्ष अमित शाह व गृहमंत्री राजनाथ सिंह तक पहुंच होने का झांसा देकर पूर्व आरक्षक से लाखों रुपए ऐंठ लिए गए। आरोपी ने आरक्षक से पत्नी के नाम गैस एजेंसी दिलाने के नाम पर ठगी की।

मंगलवार को पुलिस कंट्रोल रूम पर सूरज सिंह ने शिकायत की। उन्होंने बताया, वे वर्ष 2014-15 में एसएएफ में पदस्थ होकर इंदौर ट्रेनिंग पर आए। यहां उनकी मुलाकात विनय पिता जगदीश जांगीड़ निवासी समाजवादी इंदिरा नगर से हुई। जगदीश ने उन्हें भाजपा अध्यक्ष अमित शाह व गृहमंत्री राजनाथ सिंह तक पहुंच होना बताया। उसने नेताओं के साथ अपनी तस्वीर दिखाई। सूरज ने आर्थिक तंगी से गुजर रहे परिजन को विनय के बारे में बताया। विनय ने उन्हें गैस एजेंसी दिलवाने का प्रलोभन दिया। उसने जाति कोटा के आधार पर उनकी पत्नी के नाम गैस एजेंसी के लिए भारत पेट्रोलियम में फॉर्म डलवाने को कहा। एजेंसी के लिए उसने एक करोड़ खर्च आना बताया।

सूरज इसके लिए तैयार नहीं हुए, लेकिन विनय ने उन्हें भाई के झलारिया स्थित जमीन पर एजेंसी खोलने व उनके परिजन को उससे जोडऩे की बात कही। वह व्यापार में 50 प्रतिशत का पार्टनर रखने की बात कहने लगा। इस प्रक्रिया के लिए उसने ५ लाख रुपए की मांग की। सूरज ने ब्याज पर साढ़े तीन लाख रुपए लेकर उसे दिए। बाद में पता चला कि उनकी पत्नी का नाम गैस एजेंसी के लिए चयन ही नहीं हुआ। वे विनय से अपने रुपयों की मांग कर रहे हैं। विनय के साथ वे नौकरी पर जाने के बजाय एक साल यहीं रहे। विभाग ने उन्हें नौकरी से निकाल दिया। आरोप है, रुपयों की मांग करने पर विनय उन्हें धमकी दे रहा है। कहता है, यदि बात किसी को बताई तो उठवा दूंगा। एसएसपी कार्यालय में मौजूद पुलिसकर्मी ने आवेदन लेकर इस मामले में जांच कराने की बात कही है।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned