शोभायात्रा में ऐरावत हाथी पर निकले सौधर्म इंद्र

शोभायात्रा में ऐरावत हाथी पर निकले सौधर्म इंद्र

Amit S mandloi | Updated: 27 May 2019, 06:08:31 PM (IST) Indore, Indore, Madhya Pradesh, India

मजिनेंद्र पंचकल्याणक महोत्सव प्रारंभ

इंदौर . मुनि प्रशांत सागर, निर्वेग सागर ससंघ के पावन सानिध्य में चिंतामणि पाश्र्वनाथ दिगंबर जैन मंदिर परदेशीपुरा में मजिनेंद्र पंचकल्याण जिनबिंब प्रतिष्ठा महोत्सव का रविवार को शोभायात्रा के साथ शुभारंभ हुआ। सौधर्म इंद्र ऐरावत हाथी पर विराजमान होकर निकले।

मंदिर से प्रात: कालीन बेला में निकली शोभायात्रा में पुरुष सफेद और महिलाएं केसरिया वस्त्र पहनकर इंद्र इंद्राणी के रूप में संगीत की धुन पर नृत्य करते हुए चले। उदयपुर से विशेष बैंड बुलवाया गया। शोभायात्रा कार्यक्रम स्थल सुगनीदेवी परदेशीपुरा पंडाल पर समाप्त हुई, जहां ध्वाजारोहण हुआ। प्रचार प्रमुख प्रवीण जैन ने बताया, ध्वाजारोहण आरती कन्नौज व गोयल परिवार ने की। पंडाल में 24 तीर्थंकरों की प्रतिमाओं को मस्तक पर रखकर लाया गया। श्रीजी का अभिषेक व शांतिधारा के बाद मुनिश्री के प्रवचनों में गर्भ कल्याणक की सारी क्रियाओं का वर्णन किया। इस मौके पर एमके जैन, प्रदीप गोयल, अमित सिंघई, प्रदीप कासलीवाल, राजू अलबेला, राजकपुर सुनहरे, पवन सिंघई, सुशील पंडया मौजूद रहे।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned