अफसरों से पहले कांग्रेसियों की सुनेंगे प्रभारी मंत्री

अफसरों से पहले कांग्रेसियों की सुनेंगे प्रभारी मंत्री

Hussain Ali | Publish: Jun, 24 2019 04:27:20 PM (IST) Indore, Indore, Madhya Pradesh, India

जिला योजना समिति की बैठक के पहले जानेंगे समस्या,शहरी और ग्रामीण नेताओं से रेसीडेंसी कोठी पर कल करेंगे मुलाकात

इंदौर.सरकारी तंत्र में बैठे अफसरों से पहले कांग्रेसियों की सुनवाई प्रभारी मंत्री करेंगे ताकि उनकी समस्या और शिकायत सुनने के साथ निदान कर सकें। शहरी और ग्रामीण नेताओं से रेसीडेंसी कोठी पर प्रभारी मंत्री मंगलवार को मुलाकात करेंगे। इसके बाद जिला योजना समिति की बैठक में शामिल होंगे और विकास कार्यों सहित अन्य कई मुद्दों पर चर्चा कर फैसला लेंगे।

must read : 8 साल के बच्चे ने इस बीमारी से गवाई जान, इन लक्षणों को आप मत करना अनदेखा

प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बने 6 माह हो गए हैं। बावजूद इसके सरकारी तंत्र में बैठे कई अफसर और कर्मचारी कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं की सुनवाई नहीं कर रहे हैं। इसको लेकर लगातार शिकायत विधायक से लेकर मंत्री तक पहुंच रही है। अपनी ही सरकार में सुनवाई नहीं होने से नाराज चल रहे कांग्रेसियों को खुश करने के लिए इंदौर जिले के प्रभारी और प्रदेश के गृहमंत्री बाला बच्चन मंगलवार को होने वाली जिला योजना समिति की बैठक से पहले नेताओं व कार्यकर्ताओं की सुनेंगे। इस दौरान शहर कार्यकारी अध्यक्ष विनय बाकलीवाल और जिला कांग्रेस अध्यक्ष सदाशिव यादव भी मौजूद रहेंगे। मंत्री बच्चन इंदौर शहर और ग्रामीण कांग्रेस नेताओं से रेसीडेंसी पर सुबह 10 बजे से दोपहर 12.30 बजे तक मुलाकात करेंगे। इस दौरान नेताओं सहित कार्यकर्ताओं की सुनवाई कर उनकी समस्याओं और शिकायतों को सुनकर निदान के लिए संबंधित विभाग के अफसरों को निर्देशित किया जाएगा।

must read : नदी के शुद्धीकरण और जल बचाव को लेकर इन्होंने उठाया बीड़ा

कांग्रेसियों की सबसे ज्यादा नाराजगी पुलिस के व्यवहार को लेकर है, क्योंकि चौराहे-चौराहे पर खड़ी होकर चालान बनाने वाली यातायात पुलिस कांग्रेसियों की कोई सुनवाई नहीं करती है। इसके साथ ही जनता की समस्या लेकर को लेकर सरकारी विभाग में जाने पर भी कांग्रसियों को इधर-उधर भटकाया जाता है। इन सभी मु²ों को लेकर प्रभारी मंत्री बच्चन से बात की जाएगी।

अनेक मुद्दों पर होगी बात

कांग्रेसियों की सुनवाई करने के बाद प्रभारी मंत्री बच्चन दोपहर १ बजे जिला योजना समिति की बैठक में शामिल होंगे। इसमें मंत्री, विधायक, महापौर, जिला पंचायत अध्यक्ष, कलेक्टर और नगर निगम आयुक्त सहित अन्य सरकारी विभाग के अफसर मौजूद रहेंगे। समिति की बैठक में शहरी और ग्रामीण क्षेत्र में विकास कार्यों के साथ किसानों की समस्याओं को लेकर बात होगी। इसके साथ ही अन्य कई मुद्दों पर भी बात बैठक में की जाएगी।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned