scriptइंदौर की इस खास ट्रेन के साथ हुआ लिंगमपल्ली में हादसा | Incident in Lingampalli with this special train of Indore | Patrika News

इंदौर की इस खास ट्रेन के साथ हुआ लिंगमपल्ली में हादसा

locationइंदौरPublished: Dec 17, 2018 10:49:42 am

Submitted by:

Sanjay Rajak

इंदौर रवाना होने से पहले यार्ड में अन्य ट्रेन ने मारी टक्कर

indore

इंदौर की इस खास ट्रेन के साथ हुआ लिंगमपल्ली में हादसा

इंदौर. न्यूज टुडे. लिंगमपल्ली से इंदौर आने वाली हमसफर ट्रेन रवाना होने से पहले लिंगमपल्ली यार्ड में दुर्घटनाग्रस्त हो गई। अन्य ट्रेन से गली टक्कर के कारण दो से तीन कोच के कपलिंग टूट गए। कोच आपस में चिपक गए। घटना दोपहर ३.३० के करीब हुई थी। ट्रेन को सुधार के बाद डेढ़ घंटे देरी से इंदौर के लिए रवाना किया गया।
जानकारी के अनुसार लिंगमपल्ली से इंदौर के लिए रवाना होने से पहले ट्रेन यार्ड में प्रायमरी मेंटेनेंस के लिए खड़ी थी। इसी दौरान एक यात्री ट्रेन ने जोरदार टक्कर मार दी। इस टक्कर से तीन कोच के कपलिंग टूट गए हंै। दो कोच आपस में चिपक गए। यहां मौजूद कर्मचारियों ने तत्काल मंडल कार्यालय को सूचित किया। इसके बाद सुधार का काम शुरू हुआ। करीब डेढ़ घंटे तक ट्रेन का मेंटेनेंस किया गया। इसके बाद ट्रेन को रात ९.२० बजे की जगह रात करीब १०.४५ बजे रवाना किया गया। इसके बाद हर एक स्टेशन पर ट्रेन लेट होती गई। ट्रेन के आज देर रात तक इंदौर पहुंचे की संभावना है।
खाली ट्रेन थी

बता दें कि जिस वक्त ट्रेन का हादसा हुआ, तब वह पूरी तरह से खाली थी। अगर ट्रेन भरी होती को बड़ा हादसा हो सकता था। मामले में रेलवे ने जांच शुरू कर दी है। बड़ा सवाल यह है कि जब एक लाइन पर ट्रेन प्लेस थी तो उसी लाइन पर दूसरी ट्रेन को ग्रीन सिग्नल कैसे दे दिया गया।
indore
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो