script

सरकार बदली तो इनकी बढ़ गई चिंता

locationइंदौरPublished: Jan 03, 2019 10:53:10 am

Submitted by:

Sanjay Rajak

आरटीओ में बड़े बदलाव की हो रही तैयारी

indore

सरकार बदली तो इनकी बढ़ गई चिंता

इंदौर. न्यूज टुडे. नई सरकार बनते ही तबादलों का दौर शुरू हो चुका है। इंदौर आरटीओ कार्यालय में वर्षों से जमे बाबू और अफसर भी अब नई सरकार को सलामी देने के लिए भोपाल के चक्कर लगा रहे हैं ताकि इंदौर आरटीओ में उनकी कुर्सी सलामत रहे। कुछ अफसर ऐसे भी हैं, जिन्हें चिंता सताने लगी है कि कहीं भाजपा छाप होने के कारण इंदौर से रवानगी न हो जाए। खैर, आरटीओ कार्यालय में दिसंबर माह के अंतिम सप्ताह से काम नहीं के बराबर चल रहा है।
प्रदेश सरकार के नए परिवहन मंत्री गोविंद ङ्क्षसह राजपूत ने सोमवार से काम शुरू कर दिया है। इससे पहले ही इंदौर आरटीओ से एक बाबू ने वहां पर हाजरी लगा दी है और अपने साथ ही अन्य बाबुओं को न हटाने के लिए सेटिंग शुरू कर दी है। वहीं वर्षों से इंदौर में जमीं एआरटीओ अर्चना मिश्रा को इंदौर आरटीओ से रवाना करने के लिए तैयारी शुरू हो गई। बताया जा रहा है कि इंदौर आरटीओ के ही कुछ बाबुओं ने इसके लिए लॉबिंग करना शुरू कर दी है। वहीं डिप्टी ट्रांसपोर्ट कमिश्नर संजय सोनी भी पहले इंदौर में ही आरटीओ थे और डिप्टी ट्रांसपोर्ट कमिश्नर हैं। उनका भी इंदौर से जाना तय माना जा रहा है, क्योंकि ग्वालियर मुख्यालय में बैठे कुछ अफसर इसी सीट को पाने के लिए जुटे हुए हैं।
इसी माह आएगी सूची

बता दें कि सोमवार से परिवहन मंत्री गोविंद ङ्क्षसह ने काम शुरू कर दिया है। एक बड़े अफसर ने बताया कि सभी आरटीओ से बाबू और अफसरों के नाम बुलवाए गए हैं। जो बाबू और अफसर वर्षों से एक ही जगह पर जमे हैं, उन्हें अन्य जिलों में भेजा जाएगा। इसके साथ ही कुछ जिलों के आरटीओ को भी यहां से वहां भेजा जाएगा।
लोकायुक्त में भी हुई शिकायत

मिश्रा की शिकायत लोकायुक्त से भी हुई है। शहर कांग्रेस कमेटी के महामंत्री रोहित धनोते ने बताया कि एआरटीओ अर्चना मिश्रा ने हैवी लायसेंस की फाइल में लगी फर्जी मार्कशीट को अनदेखा कर लायसेंस बना दिया। इस मामले सितंबर में लोकायुक्त को शिकायत भी की गई है।
लग चुका टैक्स चोरी का आरोप

इंदौर आरटीओ में करीब ५ वर्षों से एआरटीओ अर्चना मिश्रा एक ही पोस्ट पर है। इन पर कई बार लापरवाही का आरोप लग चुका है। करीब छह माह पहले अस्थाई रजिस्ट्रेशन कार्ड बनाने में फर्जी रसीद लगाने का मामला उजागर हुआ था। जिसमें २७० से अधिक फाइलें ऐसी मिलीं जिसमें कम टैक्स भरकर अधिक की रसीद लगाई गई थी। २० सितंबर को आरटीओ ने एजेंट गुलरेज अहमद और कम्प्यूटर ऑपरेटर आनंद कौशल के खिलाफ पुलिस को शिकायत की थी। इन फाइलों पर भी एआरटीओ ने साइन किए थे।

ट्रेंडिंग वीडियो