एक साल से टी-20 में 'फ्लॉप' है यह खिलाड़ी, फिर भी इंदौर में विराट कोहली दे रहे मौका!

2019 में वह एक भी अर्ध शतक नहीं जड़ पाए हैं

By: Muneshwar Kumar

Updated: 06 Jan 2020, 08:59 PM IST

इंदौर/ श्रीलंका के साथ टी-20 के दूसरे मैच के लिए टीम इंडिया इंदौर पहुंच गई है। गुवाहाटी में पहला मुकाबला बारिश की वजह से रद्द हो गया था। ऐसे में टीम इंडिया इंदौर से ही से नए साल में जीत की शुरुआत करना चाहेगी। इस मैच में भारतीय कप्तान ने एक ऐसे खिलाड़ी को मौका दिया है जो 2019 में टी-20 के खेले गए सभी मुकाबले भी फ्लॉप साबित हुए हैं।

पूरे साल वह खिलाड़ी एक भी अर्ध शतक नहीं जड़ पाया है। जी हां, यह हैं भारतीय टीम के ओपनर बल्लेबाज शिखर धवन ने। जिन्होंने चोट के बाद टीम इंडिया में वापसी कर ली है। चोट की वजह से शिखर वेस्टइंडीज सीरीज से बाहर रहे थे। लेकिन श्रीलंका के साथ सीरीज में उन्हें मौका मिला है। ऐसे में सबकी निगाहें भी मैच के दौरान शिखर पर ही टिकी रहेगी। क्योंकि इस मैच में प्रदर्शन के आधार पर उनका आगे का भविष्य तय होगा।

View this post on Instagram

Set to go again 👍🇮🇳

A post shared by Virat Kohli (@virat.kohli) on


फ्लॉप होने के बाद भी दे रहे मौका
भारतीय ओपनर शिखर धवन टी-20 में लगातार फ्लॉप हो रहे हैं। 2019 में भारत के लिए उन्होंने एक भी अर्धशतक नहीं जड़ा, फिर भी टीम में बने हुए हैं। शिखर ने 2019 में टी-20 के कुल 12 मैच खेले। जिनमें उन्होंने 272 रन बनाए। शिखर धवन का स्ट्राइक रेट 110.57 रहा। वहीं, इन मैचों में उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर 41 रन का रहा।

View this post on Instagram

Game day, bring it on 💪🏻

A post shared by Shikhar Dhawan (@shikhardofficial) on

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आखिरी अर्ध शतक
शिखर धवन टी-20 में आखिरी अर्ध शतक नवंबर 2018 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जड़ा था। उस मैच में उन्होंने 42 गेंद में 76 रन जड़े थे। 2018 में शिखर धवन ने टी-20 में कुल 18 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले। इस दौरान उन्होंने 689 रन बनाए। एक साल में टी-20 करियर में उनका यह सर्वश्रेष्ठ स्कोर है। बीते साल फ्लॉप रहने के बाद भी उन्हें विराट कोहली ने मौका दिया है। शिखर को रोहित शर्मा की जगह टीम इंडिया में एंट्री मिली है।

टीम में हैं ये खिलाड़ी
भारती टीम इंदौर पंद्रह सदस्यीय खिलाड़ियों के साथ पहुंची है। उनमें कप्तान विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह, शिखर धवन, युजवेंद्र चहल, शिवम दुबे, श्रेयश अय्यर, रविंद्र जडेजा, कुलदीप यादव, मनीष पांडेय, ऋषभ पंत, केएल राहुल, नवदीप सैनी, संजू सैमसन, शार्दुल ठाकुर और वाशिंगटन सुंदर हैं। इन्हीं खिलाड़ियों में प्लेइंग इलेवन चुना जाएगा। यह तय माना जा रहा है कि शिखर धवन प्लेइंग इलेवन में शामिल होंगे। क्योंकि गुवाहाटी में उन्हें मौका मिला था।

Show More
Muneshwar Kumar
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned