Independence Day : उत्साह व उमंग के साथ मनाया जा रहा है राष्ट्रीय पर्व, कलेक्टर ने फहराया तिरंगा

कोरोना गाइडलाइन के तहत मनाया गया स्वतंत्रता दिवस, मुख्यमंत्री के संदेश का हुआ लाइव प्रसारण

By: Hitendra Sharma

Published: 15 Aug 2020, 09:06 AM IST

इंदौर. जिले में 15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस का राष्ट्रीय पर्व गरिमा, उत्साह व उमंग के साथ मनाया जा रहा है। शनिवार को शासकीय और अशासकीय कार्यालय, संस्थाओं पर शान से तिरंगा फहराया गया। कोरोना संकट के बीच इस बार स्वतंत्रता दिवस की 74वीं वर्षगांठ प्रोटोकॉल के साथ मनाई गई है। स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर कलेक्टर मनीष सिंह सुबह साढ़े 8 बजे कलेक्टर कार्यालय परिसर में ध्वजारोहण किया। फिर सामूहिक राष्ट्रगान हुआ। इसके बाद 09.00 बजे मुख्यमंत्री शिवराज का प्रदेश की जनता के नाम प्रसारित संदेश का लाइव टेलीकास्ट हुआ। यह लाइव टेलीकास्ट कलेक्टर कार्यालय के सभाकक्ष दिखाया गया।

कमिश्नर कार्यालय में ध्वजारोहण

वही दूसरी ओर स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर संभागायुक्त डॉ. पवन कुमार शर्मा सुबह 9 बजे कमिश्नर कार्यालय में ध्वजारोहण किया। इसके साथ ही महाराजा यशवंत राव होलकर अस्पताल में भी ध्वजारोहण का कार्यक्रम धूमधाम से हुआ। इस दौरान एमवाई अधीक्षक और डीन ने ध्वजारोहण किया।

हाईकोर्ट में ध्वजारोहण

मध्यप्रदेश हाईकोर्ट इंदौर खंडपीठ परिसर में सुबह 9 बजे प्रशासनिक न्यायाधीश सतीशचंद्र शर्मा द्वारा ध्वजारोहण किया गया। इस अवसर पर हाईकोर्ट के न्यायाधीशगण और पंजीयन अधिकारीगण मौजूद रहे। कार्यक्रम में कोरोना गाइडलाइन का पालन किया गया।

नगर निगम में भी ध्वजारोहण

नगर निगम में आयुक्त प्रतिभा पाल ने झंडा वंदन किया। सुबह 9 बजे नगर निगम मुख्यालय पर झंडावंदन किया गया। कोरोना वायरस के चलते हुए समारोह में शामिल होने वाले सभी कर्मचारियों की थर्मल जांच करवाई गई और पूरा कार्यक्रम सोशल डिस्टेंसिंग के साथ किया गया।

स्वतंत्रता दिवस की 74वीं वर्षगांठ पर प्रदेश वासियों का उत्साह तो भरपूर है पर कोरोना संकट के चलते लोगों को घरों में रहकर ही स्वाधीनता दिवस मनाया। लोगों ने सोशल मीडिया के जरिये ही स्वतंत्रता दिवस के स्थानीय और प्रादेसिक कार्यक्रमों देख रहे हैं। सभी सरकारी ध्वजारोहण कार्यक्रमों में लोगों की संख्या कम रखी गई था। जो लोग पहुंचे थे उनको कोरोना के चलते मास्क, सोशल डिस्टिंसिग सहित प्रोटोकॉल का पालन किया जाने के निर्देश दिये गये थए।

Show More
Hitendra Sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned