Independence Day : शहर में पुलिस अलर्ट, आरपीएफ की चेकिंग के बाद स्टेशन से निकल रहे यात्री

Independence Day : शहर में पुलिस अलर्ट, आरपीएफ की चेकिंग के बाद स्टेशन से निकल रहे यात्री

Hussain Ali | Publish: Aug, 14 2019 04:23:20 PM (IST) Indore, Indore, Madhya Pradesh, India

- स्वतंत्रता दिवस को लेकर पुलिस ने सुरक्षा चाक-चौबंद कर ली है,टीम ने होटल और लॉज में पहुंची और वहां पर ठहरे हुए लोगों के बारे में पूछताछ की।

इंदौर. स्वतंत्रता दिवस को लेकर पुलिस ने सुरक्षा चाक-चौबंद कर ली है। बाहरी व्यक्तियों पर नजर रखी जा रही है। वहीं पुलिस होटल-लॉज के साथ ही मॉल्स और दूसरे सार्वजनिक स्थानों पर भी थानों के बल के साथ ही बीडीएस ने भी चेकिंग की है।

 

indore

अफसरों ने सभी पुलिसकर्मियों को सतर्क रहने के लिए आदेश दिया है। कल शहर को सुरक्षित रखने के उद्देश्य से और महत्वपूर्ण दिवस व त्योहार आदि को दृष्टिगत रखते हुए, शहर के महत्वपूर्ण स्थानों की विशेष चेकिंग की जा रही है। कल इसी कड़ी में बीडीडीएस टीम ने गंगवाल बस स्टैंड, रेलवे स्टेशन, एयरपोर्ट रणजीत हनुमान मंदिर, राजवाड़ा, आरएपीटीसी ग्राउण्ड, मॉल व अन्य प्रमुख मंदिरों व महत्वपूर्ण स्थानों पर संदिग्ध वस्तुओं की विशेष व सघन चेकिंग की। इसके अलावा थाने के स्टाफ ने भी शहर के साथ ही अंदर आने वाले सभी रास्तों पर विशेष चेंकिग अभियान चलाकर संदिग्धों की धरपकड़ की है। टीम ने होटल और लॉज में पहुंची और वहां पर ठहरे हुए लोगों के बारे में पूछताछ की। इसके साथ ही संचालकों को भी निर्देश दिए कि किसी भी संदिग्ध गतिविधि के बारे में तुरंत पुलिस को सूचना दे।

must read : Independence Day : इंदौर एसएसपी ने कहा - आसमान में लहराता तिरंगा देता है नई प्रेरणा

रेलवे में बढ़ी सुरक्षा आरपीएफ के बम निरोधक दस्ता ने की ट्रेनों की जांच

15 अगस्त को लेकर इंदौर रेलवे स्टेशन की सुरक्षा भी बढ़ा दी गई है। आरपीएफ ने सशस्त्र जवानों की 12 घंटे की ड्यूटी लगाई है। यह जवान पूरे स्टेशन परिसर, सर्कुलेटिंग एरिया आदि जगहों पर निगरानी कर रहे है। वहीं रतलाम से आई बम निरोधक दस्ता दल द्वारा भी ट्रेनों की चेकिंग की जा रही है। आरपीएफ टीआई हर्ष चौहान ने बताया कि सभी जवानों की १२ घंटे की ड्यूटी लगाई जा रही है। कुछ जगहों पर हथियार के साथ जवान तैनात किए हैं। सीसीटीवी कैमरा पर निगरानी रखी जा रही है। संदिग्ध यात्री दिखने पर तत्काल पूछताछ की जा रही है। कल शाम को रतलाम आरपीएफ से बम निरोधक दस्ता आया है। जिन्होंने स्टेशन का बाहरी परिसर, ट्रेन, प्लेटफार्म, यात्रियों के बैग आदि चेक किए। इसके साथ ही स्टेशन पर लगे डस्टबिन को भी चेक किया गया है।

must read : Raksha Bandhan : राखी पर बहन-भाई को भेजने के लिए ये हैं शानदार MESSAGES

28 कैदी होंगे रिहा

सेंट्रल जेल में सजा काट कर रहे 28 कैदियों को कल रिहा कर दिया जाएगा। सेंट्रल जेल अधीक्षक संतोष सोलंकी ने बताया कि ये आरोपी हत्या के मामले में आजीवन कारावास की सजा काट रहे हैं। स्वतंत्रता दिवस पर दी जाने वाली विशेष माफी के तहत इन्हें रिहा किया जा रहा है। इनमें 10 इंदौर के है, बाकी आसपास के जिले के हैं। सभी कैदियों के पुनर्वास के लिए स्थानीय एनजीओ की मदद ली जा रही है।

must read : रिटायर्ड DSP की कार से कुचलकर हत्या की कोशिश, गिरने के बाद भी मारता रहा चालक

भड़काऊ पोस्ट शेयर न करें

इंदौर पुलिस ने कहा है, कोई भी संदिग्ध वस्तु या व्यक्ति दिखे तो पुलिस को सूचना दें। इसके साथ ही भड़काऊ पोस्ट सोशल मीडिया पर न करें। अगर कोई ऐसा करता भी है तो उस पर नजर रखते हुए इसकी पुलिस को सूचना दें। इसके साथ ही किसी भी स्थान पर आपत्तिजनक गाने नहीं बजाएं।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned