Independence Day : आज शाम गूंजेंगे देशभक्ति के तराने, रात 12 बजे केक काटकर करेंगे आतिशबाजी

Independence Day : आज शाम गूंजेंगे देशभक्ति के तराने, रात 12 बजे केक काटकर करेंगे आतिशबाजी

Hussain Ali | Publish: Aug, 14 2019 04:00:25 PM (IST) Indore, Indore, Madhya Pradesh, India

- हर साल की तरह इस बार भी राजबाड़ा व पाटनीपुरा पर भव्य आयोजन होने जा रहा है,राजबाड़ा पर पूर्व विधायक अश्विन जोशी के नेतृत्व में देशभक्ति के तराने गूंजेंगे

इंदौर. स्वतंत्रता दिवस पर शहर में सैकड़ों स्थानों पर झंडावंदन व अन्य प्रकार के आयोजन होना हैं। इसकी पूर्व संध्या पर आज राजबाड़ा व पाटनीपुरा में भव्य आयोजन होने जा रहा है। उसमें देश के ख्यातनाम कलाकारों के साथ में स्थानीय लोगों को भी मौका दिया जाएगा। आधी रात को आतिशबाजी होगी और गुब्बारे छोड़े जाएंगे।

यूं तो देशभर में इस राष्ट्रीय त्योहार को धूमधाम से मनाया जाता है, लेकिन इंदौर में आयोजन जरा हटकर ही होते हैं। एक दिन पहले ही महोत्सव की खुमारी चढऩे लग जाती है। हर साल की तरह इस बार भी राजबाड़ा व पाटनीपुरा पर भव्य आयोजन होने जा रहा है। राजबाड़ा पर पूर्व विधायक अश्विन जोशी के नेतृत्व में देशभक्ति के तराने गूंजेंगे। इसके अलावा बैंड भी अपनी प्रस्तृति देंगे। रात 12 बजे केक काटकर जश्न मनाया जाएगा और जमकर आतिशबाजी होगी।

 

indore

जरा याद करो कुर्बानी...

इधर, पाटनीपुरा चौराहा पर भी आयोजन जरा याद करो कुर्बानी की तैयारी है। यातायात बाधित न हो, इसके लिए एक तरफ मंच लगाया जा रहा है। आयोजक एमआईसी सदस्य चंदू शिंदे व अजीतसिंह रघुवंशी के मुताबिक कार्यक्रम में देश के कई ख्यातनाम कलाकार भी शामिल होंगे। सोनी टीवी एक्टर फैक्टर व इंडियाज गॉट टेलेंट शो के कलाकार बलविंदरसिंह बल्लू बांसुरी वादन की प्रस्तृति देंगे। डीआईडी डांस व द नट्स डांस ग्रुप के वीर शर्मा, रोहित काले अपनी टीम के साथ प्रस्तुति देंगे। कार्यक्रम में प्रदेश भाजपा अध्यक्ष राकेशसिंह, संभागीय संगठन मंत्री जयपाल सिंह चावड़ा, विधायक रमेश मेंदोला, महेंद्र हार्डिया, आकाश विजयवर्गीय, कृष्णमुरारी मोघे और जीतू जिराती मौजूद रहेंगे। 15 अगस्त की तारीख लगते ही आतिशबाजी के साथ गुब्बारे छोड़े जाएंगे।

must read : Independence Day : इंदौर एसएसपी ने कहा - आसमान में लहराता तिरंगा देता है नई प्रेरणा

महापुरुषों की प्रतिमा पर स्वच्छता अभियान

16 अगस्त को देश के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की पहली पुण्यतिथि है। इस पर कल भाजपा नेता अपने अपने क्षेत्र के महापुरुषों की प्रतिमा पर स्वच्छता अभियान चलाएंगे। साफ-सफाई करने के बाद झंडावंदन किया जाएगा। परसों वार्ड स्तर पर कार्यक्रम रखे गए हैं, जिसमें सभी शामिल होंगे।

must read : Raksha Bandhan : राखी पर बहन-भाई को भेजने के लिए ये हैं शानदार MESSAGES

बिजलीकर्मियों को मिलेगा स्वर्ण और रजत पदक

पश्चिम क्षेत्र बिजली वितरण कंपनी 100 से ज्यादा बिजलीकर्मियोंं का सम्मान करने जा रही है। आजादी के पर्व स्वंत्रता दिवस पर बिजलीकर्मियों को सम्मानित कर स्वर्ण और रजत पदक दिया जाएगा। अच्छा काम करने वालों को यह इनाम मिलेगा। स्वतंत्रता दिवस 15 अगस्त को झंडावंदन कार्यक्रम बिजली वितरण कंपनी मुख्यालय पोलोग्राउंड में सुबह 9 बजे होगा। प्रबंध निदेशक विकास नरवाल झंडावंदन करेंगे। मुख्य महाप्रबंधक संतोष टैगोर ने कहा कि स्वंत्रता दिवस पर 100 से ज्यादा अफसर और कर्मचारियों का सम्मान किया जाएगा। बिजली कंपनी एवं ऊर्जा विभाग की कसौटी पर खरे उतरने वाले और अच्छा काम करने कर्मचारियों को स्वर्ण, रजत पदक और प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया जाएगा। उन्होंने कहा कि इंदौर सहित 15 जिलों के बिजलीकर्मियों का सम्मान किया जाएगा। साथ ही कुल 13 जिलों के कार्यक्रम में 69 अवार्ड दिए जाएंगे।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned