scriptलक्की होलकर में अजेय भारत, कोहली के छक्के से इंडिया ने फिर ढहाई लंका | India invincible in Lucky Holkar, India again collapsed with Kohli's s | Patrika News
इंदौर

लक्की होलकर में अजेय भारत, कोहली के छक्के से इंडिया ने फिर ढहाई लंका

भारत ने यहां सभी फॉरमेट में अब तक खेले गए 8 मैचों भी जीत हासिल की थी।

इंदौरJan 08, 2020 / 02:20 am

Mohan Mishra

लक्की होलकर में अजेय भारत, कोहली के छक्के से इंडिया ने फिर ढहाई लंका

लक्की होलकर में अजेय भारत, कोहली के छक्के से इंडिया ने फिर ढहाई लंका

इंदौर के होलकर क्रिकेट स्टेडियम पर भारतीय टीम का लक मंगलवार को भी बरकरार रहा। श्रीलंका के खिलाफ खेले गए सीरीज के दूसरे अंतरराष्ट्रीय ट्वेंटी-20 मुकाबले में भारतीय खिलाडिय़ों ने दमदार प्रदर्शन करते हुए सात विकेट से शानदार जीत हासिल की। भारत ने यहां सभी फॉरमेट में अब तक खेले गए 8 मैचों भी जीत हासिल की थी। श्रीलंका द्वारा दिए गए 143 रन के लक्ष्य को कोहली के धुरंधरों ने 17.3 ओवर में 3 विकेट खोकर हासिल कर लिया। इससे पहले दिसंबर 2017 में भारत ने होलकर में खेले गए पहले टी-20 डेब्यू में श्रीलंका को 88 रनों से शिकस्त दी थी।
कोहली ने रोहित को पीछे छोड़ा
अपनी 30 रन (17 गेंद) की नाबाद पारी के दौरान भारतीय कप्तान विराट कोहली अपने साथी रोहित शर्मा को पीछे छोड़ते हुए अंतरराष्ट्रीय टी-20 में सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए। इस मैच से पहले विराट और रोहित 2633-2633 रन बनाकर संयुक्त रूप से शीर्ष पर थे। रोहित ने 104 मैचों में यह मुकाम हासिल किया था, जबकि विराट 76 मैचों में उनसे आगे निकल गए। विराट ने वाविंडु हसरंगा की गेंद पर 1 रन लेकर रोहित को पीछे छोड़ दिया।
ठाकुर ने एक ही ओवर में लिए तीन विकेट
तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर ने श्रीलंका की पारी के 19 ओवर में तीन विकेट लिए। उन्होंने अपने आखिरी ओवर में डी सिल्वा, उडाना और लसिथ मंलिगा का विकेट लेकर स्टेडियम में मौजूद दर्शकों को रोमांचित किया।
तीसरा मैच 10 को पुणे में
भारत तीन मैचों की सीरीज में इस जीत के साथ 1-0 से आगे हो गया है। गुवाहाटी में पहला मैच पानी के कारण रद्द करना पड़ा था। तीसरा और निर्णायक मैच 10 जनवरी को पुणे में खेला जाएगा।
स्कोर बोर्ड
श्रीलंका- 142/9
भारत- 144/3
मैन ऑफ द मैच- नवदीप सैनी

Home / Indore / लक्की होलकर में अजेय भारत, कोहली के छक्के से इंडिया ने फिर ढहाई लंका

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो