scriptIndia-South Africa T20 match will be played on 03 October in Indore | इंदौर में 03 अक्टूबर को खेला जाएगा भारत-दक्षिण अफ्रीका टी-20 मैच | Patrika News

इंदौर में 03 अक्टूबर को खेला जाएगा भारत-दक्षिण अफ्रीका टी-20 मैच

करीब ढाई साल बाद होलकर स्टेडियम में फिर छाएगा फटाफट क्रिकेट का रोमांच

 

इंदौर

Updated: July 22, 2022 12:24:38 am

इंदौर. करीब ढाई वर्षों के इंतजार के बाद शहर में फिर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच खेला जाएगा। भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच अक्टूबर में टी-20 मैचों की सीरीज खेली जानी है। दोनों देशों के बीच भारत में तीन टी-20 मैच खेले जाएंगे। मध्य प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन (एमपीसीए) के अनुसार, होलकर स्टेडियम में 03 अक्टूबर को भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीसरा और अंतिम टी-20 मैच खेला जाएगा।
इंदौर में 03 अक्टूबर को खेला जाएगा भारत-दक्षिण अफ्रीका टी-20 मैच
इंदौर में 03 अक्टूबर को खेला जाएगा भारत-दक्षिण अफ्रीका टी-20 मैच
होलकर स्टेडियम में आखिरी मैच भारत और श्रीलंका के बीच 7 जनवरी 2020 में खेला गया था। इसके बाद कोराना काल के चलते आइपीएल मैचों के आयोजन देश से बाहर किए गए थे, जबकि इस वर्ष आइपीएल के मैच चुनिंदा सेंटरों पर किए गए थे। इस कारण इंदौर में आइपीएल के मुकाबले नहीं खेले गए।
एक भी मैच नहीं हारी टीम इंडिया यहां
होलकर स्टेडियम वनडे, टेस्ट और आइपीएल की मेजबानी कर चुका है। यहां भारतीय टीम का रेकॉर्ड शानदार रहा है। हमारी टीम यहां कोई भी मैच नहीं हारी है। टी-20 में कप्तान रोहित शर्मा के नाम रिकॉर्ड भी दर्ज है, उन्होंने यहां श्रीलंका के खिलाफ 43 गेंदों में 118 रनों की शतकीय पारी भी खेली थी। होलकर स्टेडियम में अब तक दो अंतरराष्ट्रीय टी-20 मैच खेले गए हैं। पहला टी-20 मुकाबला 22 दिसंबर 2017 में और दूसरा 7 जनवरी 2020 में खेला गया। दोनों ही मैच श्रीलंका के साथ खेले गए थे। स्टेडियम में पहला अंतरराष्ट्रीय मुकाबला 2006 में खेला गया था।
हम पूरी तरह से तैयार
भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेले जाने वाले टी-20 मैच की मेजबानी एमपीसीए को सौंपी गई है। हम टी-20 मैच कराने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं।
- अभिलाष खांडेकर, अध्यक्ष, एमपीसीए
ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के साथ खेलेंगे
अपैक्स कॉउंसिल मीटिंग के बाद बीसीसीआइ की तरफ से ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका की मेजबानी की पुष्टि हो गई है। ये दोनों देशों के साथ भारत वर्ल्डकप से पहले घरलू टी20 सीरीज खेलेगा। ऑस्ट्रेलिया के साथ सिर्फ टी20 जबकि दक्षिण अफ्रीका के साथ भारत टी20 और वनडे सीरीज खेलेगा। इन दोनों सीरीज के लिए स्क्वॉड में बीसीसीआइ उन्हीं खिलाडिय़ों को चुनेगा जो वर्ल्डकप के लिए चुने जाएंगे, क्योंकि दोनों देश मजबूत हैं और वल्र्डकप से पहले ये तैयारी के लिए अच्छी सीरीज होगी।
विश्वकप की तैयारियों को मिलेगा बल
टी-20 विश्वकप का आयोजन अक्टूबर में होना है। इसकी तैयारियों को देखते हुए आनन-फानन में टी-20 सीरीज आयोजित की गई है। इस सीरीज से भारत और दक्षिण अफ्रीका के खिलाडिय़ों को प्रैक्टिस करने का मौका भी मिल जाएगा। गौरतलब है कि टी-20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम में नए खिलाड़ी शामिल किए गए हैं। इस सीरीज के बाद उन्हें अभ्यास का अवसर मिल जाएगा।

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया टी20
पहला मैच : 20 सितम्बर (मोहाली)
दूसरा मैच : 23 सितम्बर (नागपुर)
तीसरा मैच : 25 सितम्बर (हैदराबाद)

भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका टी20 सीरीज
पहला मैच : 28 सितम्बर (त्रिवेंद्रम)
दूसरा मैच : 1 अक्टूबर (गुवाहाटी)
तीसरा मैच : 3 अक्टूबर (इंदौर)
भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका वनडे सीरीज
पहला मैच : 6 अक्टूबर (रांची)
दूसरा मैच : 9 अक्टूबर (लखनऊ)
तीसरा मैच : 11 अक्टूबर (दिल्ली)

ऑस्ट्रेलिया में होगा वर्ल्डकप
टी20 वर्ल्डकप का आयोजन ऑस्ट्रेलिया में 16 अक्टूबर से 13 नवम्बर के बीच होगा। भारत, इंग्लैंड, दक्षिण अफ्रीका, मेजबान ऑस्ट्रेलिया समेत 16 टीमें इस टूर्नामेंट में हिस्सा लेंगी। टी20 वल्र्डकप की डिफेंडिंग चैंपियन मेजबान ऑस्ट्रेलिया ही है, जिन्होंने पिछले साल न्यूजीलैंड को हराकर खिताब जीता था।
इंदौर में 03 अक्टूबर को खेला जाएगा भारत-दक्षिण अफ्रीका टी-20 मैच

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

भाजपा विधायक केपी त्रिपाठी के समर्थकों की गुंडागर्दी, सीईओ को पीटकर कचरे के ढेर में फेंकाDelhi: भारत को अमीर देश बनाने के लिए हर भारतवासी को अमीर बनाना पड़ेगा - अरविंद केजरीवालमुंबई पुलिस की बड़ी कार्रवाई, गुजरात के भरूच में पकड़ी ‘नशे’ की फैक्ट्री, 1026 करोड़ के ड्रग्स के साथ 7 गिरफ्तारभूस्खलन से हिमाचल में 100 से अधिक सड़कें ठप, चार दिन भारी बारिश का अलर्टबिहारः मंत्रियों में विभागों का बंटवारा, गृह मंत्रालय नीतीश के पास, तेजस्वी के पास 4 विभाग, तेज प्रताप का घटा कद, देखें Listजिम्बाब्वे दौरे के लिए केएल राहुल को कप्तान बनाए जाने पर पहली बार शिखर धवन ने दी अपनी प्रतिक्रियाVideo मध्यप्रदेश में बाढ़ के हालात, सात जिलों में राहत-बचाव का काम शुरू, लोगों को घरों से निकालाममता बनर्जी के ट्विटर प्रोफाइल में गायब जवाहर लाल नेहरू की तस्वीर, बरसी कांग्रेस
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.