scriptLIVE IND vs AUS: रहाणे का छूटा कैच, बनाया अर्धशतक, 50(50) | Patrika News

LIVE IND vs AUS: रहाणे का छूटा कैच, बनाया अर्धशतक, 50(50)

locationइंदौरPublished: Sep 24, 2017 07:03:37 pm

INDvsAUS के बीच पांच मैचों की वनडे सीरीज का तीसरा मुकाबला…
 

INDvsAUS match

live scorecard

Australia 293/6 (50 ov)

– ऑस्ट्रेलिया ने 6 विकेट पर 293 रन बना लिए हैं।

फिंच ने 113 गेंद पर 107 रन बना लिए हैं वहीं ऑस्ट्रेलिया ने भी 200 का आंकड़ा पार कर लिया है।
– ऑस्ट्रेलिया ने 25 ओवर में 1 विकेट खोकर १३५ रन बना लिए हैं। डेविड वॉर्नर 42 रन बनाकर पंड्या की गेंद पर आउट हो गए हैं। एरोन फिंच 66 और कप्तान स्मिथ 25 रन बनाकर खेल रहे हैं।
भारत और आस्ट्रेलिया के बीच इंदौर में खेले जा रहे एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय मुकाबले में आस्ट्रेलिया ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। आस्ट्रेलिया ने अपनी टीम में दो बदलाव किए है। अब तक दो मैचों में फ्लॉप रहे ओपनर कार्टराइट व मैथ्यू वेड के स्थान पर तेजतर्रार बल्लेबाज एरोन फिंच व गेंदबाज हेंड्सकांब को मौका दिया है।
चार एकदिवसीय, एक टेस्ट और पांच आईपीएल सहित सैकड़ों घरेलू क्रिकेट मुकाबलों की मेजबानी कर चुका इंदौर का होलकर स्टेडियम रविवार को ऐतिहासिक मुकाबले का गवाह बनने जा रहा है। INDvsAUS के बीच खेली जा रही पांच मैचों की वनडे सीरीज का तीसरा मुकाबला यहां हो रहा है। पहले दो मैचों में मेहमान टीम को चित कर चुकी कोहली ब्रिगेड ने यदि यहां भी अपना झंडा बुलंद कर लिया तो सीरीज भारत के कब्जे में हो जाएगी। इसके साथ ही होलकर स्टेडियम भी घरेलू टीम को लगातार पांचवें मैच में जीत दिलाकर देश का पहला ऐसा स्टेडियम बनने का इतिहास रच देगा।
३०० के आसपास बन सकता है स्कोर
घरेलू टीम के लिए अब तक लकी साबित हुए होलकर स्टेडियम पर रविवार को क्रिकेटप्रेमियों का जुनून सर चढ़कर बोलेगा। दोपहर १.३० बजे INDvsAUS match की पहली गेंद फेंकी जाएगी। शनिवार को खिली धूप ने क्रिकेटप्रेमियों का उत्साह दोगुना कर दिया है।

एमपीसीए के चीफ पिच क्यूरेटर समंदरसिंह चौहान का अनुमान है कि रविवार को होने वाले मैच में पहले खेलने वाली टीम ३०० रनों के आसपास का लक्ष्य दे सकती है। स्टेडियम के सेंटर विकेट और पूरे मैदान का मिजाज बेहतर है। शनिवार को खिली धूप से आउटफील्ड भी पूरी तरह सूख गई है। मैदान की ऊपरी सतह पर आई नमी भी खत्म हो गई है। क्रिकेटप्रेमियों को शानदार मुकाबला देखने को मिलेगा। शुक्रवार शाम पिच पर गेंद का बाउंस चेक किया था, जो बेहतर है। समंदर ने कहा, टॉस जीतने वाली टीम ही फैसला करेगी वह पहले क्या करना चाहेगी, लेकिन यह तय है कि पूरे १०० ओवर विकेट एक सा व्यवहार करेगा।
रन नहीं जीत ज्यादा अहम
पिछले दो मैचों में २५० के आसपास रन बनाने से क्रिकेट प्रशंसकों में कुछ निराशा दिखाई दे रही है, लेकिन मेरा मानना है हर बार ऊंचे स्कोर की अपेक्षा नहीं की जा सकती। अपेक्षा टीम की जीत की होना चाहिए, जो हमने दोनों मैच में हासिल की। इंदौर में होने वाले मैच में नए रिकॉर्डों की उम्मीद लगाए बैठे क्रिकेटप्रेमियों को समझना होगा कि कोई भी खिलाड़ी रिकॉर्ड दिमाग में लेकर मैदान पर नहीं उतरता।
अजिंक्य रहाणे (भारतीय टीम की ओर से मीडिया से चर्चा)
विकेट अच्छा, हाई स्कोरिंग होगा मैच
होलकर स्टेडियम का मैदान और विकेट काफी अच्छा है। मैं यहां पहले भी खेल चुका हंू। यहां हाई स्कोर मैच देखने को मिल सकता है। हम प्रयास करेंगे कि रविवार को शानदार प्रदर्शन कर सीरीज में वापसी करें।
– डेविड वार्नर (ऑस्ट्रेलिया टीम की ओर से मीडिया से चर्चा)
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो