scriptहोली से पहले यात्रियों को बड़ी सौगात, बदले समय के साथ इसी हफ्ते शुरु हो रही हैं ये ट्रेनें | indian railway train Schedule of 5 trains Starting From 19th march | Patrika News

होली से पहले यात्रियों को बड़ी सौगात, बदले समय के साथ इसी हफ्ते शुरु हो रही हैं ये ट्रेनें

locationइंदौरPublished: Mar 17, 2021 05:48:32 pm

Submitted by:

Shailendra Sharma

लॉकडाउन के कारण बंद हुईं पांच ट्रेनों को फिर से रेलवे से फिर से चलाने की घोषणा, देखें नया शेड्यूल..

holi.png

इंदौर. मार्च 2020 से लगे लॉकडाउन की वजह से अभी तक बंद पांच ट्रेनों को रेलवे 19 से 23 मार्च के बीच फिर से संचालित करेगा। भारतीय रेलवे की ओर से पांचों ट्रेनों का नया शेड्यूल जारी किया गया है। इन पांचों ट्रेनों के फिर से पटरियों पर लौटने से देश के विभिन्न राज्यों के यात्रियों के साथ ही मध्यप्रदेश के यात्रियों को खासा लाभ मिलेगा क्योंकि ये सभी ट्रेनें इंदौर रेलवे स्टेशन से संचालित की जाएंगी।

ये भी पढ़ें- प्राइवेट स्कूलों का नया खेल, कोचिंग संस्थानों को शेयर कर रहे बच्चों का डाटा

19 से 23 मार्च के बीच फिर पटरी पर लौटेंगी ये 5 ट्रेन
भारतीय रेलवे की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक इंदौर-मुंबई दुरंतो एक्सप्रेस, इंदौर-पुरी हमसफर, इंदौर-लिंगमपल्ली एक्सप्रेस ट्रेनों के साथ ही इंदौर-नागपुर और महू-इंदौर-नागपुर एक्सप्रेस साप्ताहिक का फिर से संचालन किया जाएगा। जानकारी के मुताबिक इनसे से इंदौर-मुंबई दुरंतो एक्सप्रेस अब दो घंटे पहले रात 9 बजे इंदौर से रवाना होगी और ढाई घंटे पहले मुंबई पहुंचेगी। वापसी में यही ट्रेन मुंबई स्टेशन से 15 मिनिट पहले रात 11 बजे रवाना होगी और 55 मिनिट जल्दी इंदौर पहुंचेगी। इसी तरह इंदौर-पुरी हमसफर एक्सप्रेस अब 1 घंटे 40 मिनिट देरी से इंदौर स्टेशन से रवाना होगी और पुरी स्टेशन पर 1 घंटे 20 मिनिट पहले पहुंचेगी। इंदौर- लिंगमपल्ली एक्सप्रेस 3 घंटे 45 मिनिट की देरी से इंदौर से रवाना होगी और 35 मिनिट देरी से लिंगमपल्ली स्टेशन पहुंचेगी। रेलवे से मिली जानकारी के मुताबिक इंदौर-नागपुर ट्रेन का संचालन 21 मार्च से और महू-इंदौर-नागपुर एक्सप्रेस साप्ताहिक ट्रेन का संचालन 23 मार्च से शुरू होगा।

ये भी पढ़ें- आखिरी गिनती शुरु : विधायक रामबाई के घर जेसीबी लेकर पहुंची भारी पुलिस

 

kkkkkkkkkk_6449196_835x547-m.jpg

ये रहेगा ट्रेनों का शेड्यूल

इंदौर-मुंबई दुरंतो एक्सप्रेस- यह ट्रेन इंदौर से 19 मार्च से प्रत्येक शुक्रवार और रविवार को रात 9 बजे रवाना होगी। ट्रेन अगले दिन सुबह 8.20 बजे मुंबई पहुंचेगी।

इंदौर-लिंगमपल्ली हमसफर एक्सप्रेस- यह ट्रेन इंदौर से 20 मार्च से प्रत्येक शनिवार सुबह 11.15 बजे इंदौर से रवाना होगी और अगले दिन दोपहर 1.10 बजे लिंगमपल्ली पहुंचेगी।

इंदौर-नागपुर एक्सप्रेस- यह ट्रेन 21 मार्च से प्रत्येक रविवार रात 8.35 बजे चलेगी और अगले दिन सुबह 8.20 बजे नागपुर पहुंचेगी। वापसी में नागपुर से सोमवार को शाम 7 बजे ट्रेन रवाना होगी और अगले दिन सुबह 6.50 बजे इंदौर पहुंचेगी।

इंदौर-पुरी हमसफर एक्सप्रेस- यह ट्रेन इंदौर से 23 मार्च से प्रत्यके मंगलवार दोपहर 3 बजे रवाना होगी और अगले दिन शाम 6.45 बजे पुरी पहुंचेगी।

महू-इंदौर-नागपुर एक्सप्रेस- यह ट्रेन 23 मार्च से महू से मंगलवार रात 8.55 बजे रवाना होगी और रात 9.15 बजे इंदौर आकर अगले दिन सुबह 8.20 बजे नागपुर पहुंचेगी।

देखें वीडियो- विधायक रामबाई के घर जेसीबी लेकर पहुंचा प्रशासन

https://www.dailymotion.com/embed/video/x8008bd
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो