साईं भक्तों के लिए अच्छी खबर, 27 अक्टूबर से MP के इस शहर से शुरू हो रही है शिर्डी की फ्लाइट

साईं भक्तों के लिए अच्छी खबर, 27 अक्टूबर से MP के इस शहर से शुरू हो रही है शिर्डी की फ्लाइट
साईं भक्तों के लिए अच्छी खबर, 27 अक्टूबर से MP के इस शहर से शुरू हो रही है फ्लाइट

Hussain Ali | Updated: 19 Sep 2019, 03:41:38 PM (IST) Indore, Indore, Madhya Pradesh, India

दुबई और इंदौर के बीच फ्लाइट शुरू होने के बाद अब विमान में सफर करने वालों के लिए खुशखबर है।

इंदौर. दुबई और इंदौर के बीच फ्लाइट शुरू होने के बाद अब विमान में सफर करने वालों के लिए खुशखबर है। देश के सबसे प्रसिद्ध तीर्थस्थल शिर्डी में साईंबाबा के दर्शन करने वालों को अब सडक़ या रेल मार्ग के साथ हवाई मार्ग की सुविधा भी मिलेगी। इंडिगो एयरलाइन्स ने शिर्डी के लिए सीधी उड़ान का ऐलान कर दिया है। भोपाल के बाद अब इंदौर से भी शिर्डी के लिए फ्लाइट मिल सकेगी। सुबह इंदौर से शिर्डी 9.35 बजे उडक़र 10.55 बजे पहुंचेगी। वहीं शिर्डी से 11.20 बजे उडक़र 12.35 इंदौर पहुंचेगी। यह फ्लाइट 27 अक्टूबर से शुरू होगी। इंदौर से शिर्डी की बुकिंग फिलहाल 4910 रुपए में की जा रही है। वहीं शिर्डी से इंदौर का किराया 5215 रुपए है। आने-जाने का टिकट एक साथ बुक कराने पर 104 रुपए की छूट के साथ किराया 10021 रुपए है।

अक्टूबर से लागू होने वाले शेड्यूल में इंदौर से दो और एयरलाइंस जुड़ रही हैं। इंडिगो के अलावा गो एयर कंपनी जयपुर-इंदौर के बीच नई फ्लाइट शुरू कर सकती है। खराब माली हालत के चलते जेट एयरवेट के बंद होने से इंदौर आने-जाने वाली फ्लाइटों की संख्या कम हो गई थी, लेकिन विंटर शेड्यूल के बाद यहां से आने-जाने वाली फ्लाइटों की संख्या फिर 100 के पार होने की उम्मीद है। जेट एयरवेज बंद होने से लखनऊ और जयपुर की फ्लाइट्स भी इंदौर से नहीं जा रही थी।

15 जुलाई को उड़ी थी इंटरनेशनल फ्लाइट

गौरतलब है कि 15 जुलाई को देवी अहिल्याबाई होलकर एयरपोर्ट से शाम 4.48 बजे पहली इंटरनेशनल फ्लाइट ने दुबई के लिए उड़ान भरी थी। 71 साल बाद आए इस ऐतिहासिक दिन को लेकर एयरपोर्ट पर जश्न का माहौल था। सांस्कृतिक कार्यक्रम में दुबई जाने वाले सभी यात्रियों को मालवी पगड़ी पहनाकर रवाना किया गया।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned