VIDEO : सीएम के सामने कांग्रेस की लचर व्यवस्था, बिफर पड़े मंत्री, नेताओं पर जमकर निकाली भड़ास

VIDEO : सीएम के सामने कांग्रेस की लचर व्यवस्था, बिफर पड़े मंत्री, नेताओं पर जमकर निकाली भड़ास

Hussain Ali | Publish: Jun, 30 2019 12:38:30 PM (IST) | Updated: Jun, 30 2019 12:45:17 PM (IST) Indore, Indore, Madhya Pradesh, India

धक्के खाने के बावजूद कांग्रेसी मुख्यमंत्री से नहीं मिल पाए और पुलिस की अभद्रता का शिकार अलग हुए।

इंदौर. मुख्यमंत्री कमल नाथ कल इंदौर आए। पुराने एयरपोर्ट पर उनसे शहर सहित ग्रामीण कांग्रेस नेताओं की मुलाकात रखी गई, लेकिन यह मुलाकात शहर कांग्रेस कमेटी की अव्यवस्था की भेंट चढ़ गई। इतना ही नहीं एयरपोर्ट पर शहर कांग्रेस की व्यवस्था को देख मंत्री तुलसी सिसावट सहित अन्य वरिष्ठ नेता नाराज हुए, वहीं शहर कार्यवाहक अध्यक्ष विनय बाकलीवल पर जमकर अपनी भड़ास अलग निकाली। धक्के खाने के बावजूद कांग्रेसी मुख्यमंत्री से नहीं मिल पाए और पुलिस की अभद्रता का शिकार अलग हुए।

मरीमाता चौराहा के पास 15वीं बटालियन में पुलिस हाउसिंग रेसीडेंशियल क्वार्टर और असरावद खुर्द में गल्र्स होस्टल का शुभारंभ करने के लिए मुख्यमंत्री कमल नाथ शनिवार दोपहर को इंदौर आए। इन कार्यक्रमों में शामिल होने से पहले उनकी मुलाकात पुराने एयरपोर्ट पर कांग्रेसियों के साथ रखी गई ताकि उनकी बात और समस्या सुन सकें। शहर कांग्रेस कमेटी के बैनर तले यह मुलाकात रखी गई, लेकिन शहर कांग्रेस के जिम्मेदार पदाधिकारी मुख्यमंत्री नाथ से कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं की मुलाकात कराने में फेल हो गए। इसके साथ ही यह पूरा कार्यक्रम अव्यवस्था की भेंट चढ़ गया, क्योंकि धक्के खाने के बावजूद कांग्रेसी मुख्यमंत्री से नहीं मिल पाए।

indore

भीड़ को संभालना मुश्किल हो गया

पुराने एयरपोर्ट के बाहर इतनी भीड़ जमा हो गई कि पुलिस को संभालना मुश्किल हो गया। इतना ही नहीं पुलिस और नेताओं में जहां जमकर हुज्जत हुई, वहीं कई नेता पुलिस की अभद्रता का शिकार हुए। इसके चलते जिस समय पुराने एयरपोर्ट के अंदर मुख्यमंत्री नाथ कुछ चुनिंदा नेताओं से मिल रहे थे, उसी दौरान बाहर शहर कांग्रेस मुर्दाबाद और पुलिस प्रशासन मुर्दाबाद के नारे तक लग गए। एयरपोर्ट के अंदर 40से 50 नेताओं से मिलकर बाहर निकले मुख्यमंत्री नाथ को भी बाहर खड़ी भीड़ में धक्का-मुक्की का सामना करना पड़ा। साथ ही उनकी गाड़ी पर नेता चढ़ गए और सुरक्षा गार्ड को उन्हें निकालने के लिए काफी मशक्कत करना पड़ी। मुख्यमंत्री से मिलने के लिए बड़ी संख्या में नेता मौजूद थे। इनमें मंत्री सज्जन सिंह वर्मा, बाला बच्चन, सचिन यादव, विधायक संजय शुक्ला, नेता प्रतिपक्ष फौजिया अलीम, अर्चना जायसावल, राजेश चौकसे, अनिल यादव और अन्य नेता शामिल थे।

indore

नाराज मंत्री बोले, सदाशिव आगे से तुम देना नाम

कांग्रेसियों के अनुसार मुख्यमंत्री नाथ के आने से पहले पुराने एयरपोर्ट के अंदर जैसे ही मंत्री तुलसी सिलावट पहुंचे तो उन्होंने सबसे पहले निशाना कार्यवाहक अध्यक्ष विनय बाकलीवाल पर साधा और शहर कांग्रेस की व्यवस्था पर नाराज हुए। बाकलीवाल पर भड़ास निकालते हुए सिलावट का कहना था कि तुम अकेले ही सब तय कर लिया करो कि कौन अंदर आएगा और कौन नहीं। मुख्यमंत्री से मुलाकात करावाने के लिए अपने-अपने लोगों का नाम दे दिया। ग्रामीण नेताओं को भूल गए। तुम्हारी ये क्या व्यवस्था है कि कांग्रेसजन नाराज होकर नारेबाजी कर रहे हैं। ऐसा नहीं चलेगा विनय बाबू। आगे से ध्यान रखना कि आगे से जो कुछ भी फायनल करना हमसे पूछकर करना। इसके साथ ही उन्होंने जिला अध्यक्ष सदाशिव यादव से कहा कि जब तुम जिले के अध्यक्ष हो तो नाम क्यों नहीं देते हो। अगली बार तुम ग्रामीण नेताओं के नाम की सूची बनाओगे और किसी के भरोसे नहीं रहोंगे। शहर कार्यवाहक अध्यक्ष बाकलीवाल की व्यवस्था पर नाराजगी वरिष्ठ नेता रामेश्वर पटेल ने भी जाहिर की।

indore

जिसने फोन लगाए उनके दिए नाम

कांग्रेसियों के अनुसार जिस दौरान मंत्री सिलावट एयरपोर्ट के अंदर कांग्रेसियों की मुख्यमंत्री नाथ से मुलाकात न कराने पर कार्यवाहक अध्यक्ष बाकलीवाल पर भडक़ रहे थे, तो उनका यह कहना था कि जिन लोगों ने मुझे फोन लगाए उनके नाम दिए हैं। इस पर मंत्री सिलावट बोले कि जो फोन लगाएगा उनके ही नाम दोगे बाकी के नहीं। बताया जा रहा है कि एयरपोर्ट के अंदर मुख्यमंत्री नाथ से मिलने के लिए मौजूद ५० नेताओं में भी खूब खींचातानी हुई।

indore

मैं ही हूं जिला अध्यक्ष

असरावद खुर्द में आयोजित कार्यक्रम के दौरान वीआईपी नेताओं के बैठने की व्यवस्था मंच के सामने की गई थी। वीआईपी कुर्सियों पर बैठने के लिए जब सरपंच सहित अन्य नेता पहुंचे तो उन्हें बैठाने की व्यवस्था जिला अध्यक्ष सदाशिव यादव कर रहे थे। यह देख वीआईपी व्यवस्था में खड़े पुलिस वालों ने रोक दिया और कहा कि पहले जिला अध्यक्ष से लिखवाकर लाए। इस पर सदाशिव यादव बोले कि मैं ही हूं जिला अध्यक्ष। अब तो इन्हें अंदर जाने दो।

सॉरी अगली बार आऊंगा मंच पर

मुख्यमंत्री नाथ का स्वागत करने के लिए महेश गार्ड लाइन पर पार्षद अनिता सर्वेश तिवारी ने बड़ा भारी मंच लगाया था। इस पर विधायक संजय शुक्ला भी मौजूद थे। मुख्यमंत्री नाथ की गाड़ी मंच के करीब पहुंची, लेकिन वे उतरकर मंच पर नहीं गए। मंच पर आने का आग्रह जब शुक्ला समर्थक सर्वेश तिवारी ने किया तो बोले कि सॉरी अगली बार जरूर तुम्हारे मंच पर आऊंगा। हाथ में पट्टा चढ़े होने और धक्का-मुक्की होने के डर से नाथ मंच पर नहीं गए।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned