scriptVIDEO : इंडोनेशिया में बनाएंगे इंदौर जैसी स्मार्ट सिटी, देखने आया दल | indonesia officer visit smart city indore | Patrika News

VIDEO : इंडोनेशिया में बनाएंगे इंदौर जैसी स्मार्ट सिटी, देखने आया दल

locationइंदौरPublished: Jan 24, 2019 01:17:31 pm

Submitted by:

Lakhan Sharma

– इंडोनेशिया के दल ने किया सेठी अस्पताल का दौरा, सीएमएचओ से ली स्वास्थ्य सुविधाओं की जानकारी
 

indoneshia

इंडोनेशिया में बनाएंगे इंदौर जैसी स्मार्ट सिटी, देखने आया दल

इंदौर. इंडोनेशिया का एक दल इन दिनों शहर आया हुआ है। यहां कल उन्होंने स्वास्थ्य सुविधाओं की जानकारी ली। पहले टीम ने पीसी सेठी अस्पताल का दौरा किया, इसके बाद एक अर्बन पीएससी का दौरा किया और फिर सीएमएचओ डॉ. प्रवीण जडिय़ा से मिलने पहुंचे। इंडोनेशिया से आठ से अधिक लोग इंदौर आए हैं, वे अगले दो दिन अब यहां कि साफ-सफाई व अन्य व्यवसथाओं का जायजा लेंगे।

सीएमएचओ डॉ. प्रवीण जडिय़ा और पीसी सेठी अस्पताल के प्रभारी डॉ. माधव हसानी ने बताया कि स्मार्ट सिटी के अंतर्गत इंडोनेशिया के शहर मकस्सर को भी डेवलप किया जा रहा है। यूएसएआईडी ने जो फंड दुनिया के तीन शहरों के लिए दिया है, उसमें भारत देश में इंदौर, इंडोनेशिया का मकस्सर और विएतनाम का दा नांग शामिल है। इसके तहत इंडोनेशिया से अलग-अलग विभागों के अधिकारियों का दल इंदौर आया है। स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के अधिकारी उन्हें भ्रमण करवा रहे हैं। हमने उन्हें पीसी सेठी अस्पताल, अर्बन पीएससी के साथ ही अंागनवाड़ी की विजिट करवाई। उन्होंने हमसे इंदौर, जिले व अर्बन की स्वास्थ्य सुविधाओं कि जानकारियां ली कि हम किस तरह से मरीजों को इलाज उपलब्ध करवाते हैं। दवाओं का सिस्टम कैसा है और लोगों को बीमारियों के प्रति जागरूक कैसे करते हैं। बैठक में स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के नीरज मिश्रा और स्वास्थ्य विभाग के डॉ. अमित मालाकार भी उपस्थित रहे। इंडोनेशिया की टीम आज कचरा ट्रांसफर स्टेशन, खाद्य बनाने के संयंत्र और साफ-सफाई व्यवस्था देखेगी।

ट्रेंडिंग वीडियो