script

पानी की बौछार से किया इलाहाबाद उड़ान का स्वागत

locationइंदौरPublished: Jun 17, 2018 12:32:13 am

Submitted by:

amit mandloi

इंदौर एयरपोर्ट से शनिवार से शुरू हुई ६ उड़ानें

Indore

पानी की बौछार से किया इलाहाबाद उड़ान का स्वागत

पत्रिका
इंदौर.

देवी अहिल्या एयरपोर्ट पर शुरू हुई इलाहाबाद उड़ान का प्रबंधन द्वारा पानी की बौछारों से परंपरागत वाटर सैल्यूट देकर स्वागत किया गया।
शनिवार को इलाहाबाद सहित नागपुर, लखनऊ और दिल्ली के लिए ६ उड़ानें शुरू की गईं। इनके साथ ही इंदौर एयरपोर्ट से उड़ानों की संख्या ७० तक पहुंच गई है। जुलाई अंत तक इंडिगो की ८ और एयर एशिया की २ उड़ानें शुरू होने की उम्मीद है। इससे उड़ानों की संख्या ८० तक पहुंच जाएगी। डीसीजीआई द्वारा जारी समर शेड्यूल में ८८ उड़ानों की घोषणा की गई थी, जो दो-तीन माह में शुरू होने की पूरी संभावना है। वर्ष के अंत तक इंदौर एयरपोर्ट के खाते में अंतरराष्ट्रीय उड़ान भी आने की तैयारियां पूरी हो चुकी हैं। देवी अहिल्या एयरपोर्ट पर शुरू हुई इलाहाबाद उड़ान का प्रबंधन द्वारा पानी की बौछारों से परंपरागत वाटर सैल्यूट देकर स्वागत किया गया।
उड़ान योजना के तहत विमानन सेवाओं के क्रम में इंदौर से नागपुर, इलाहाबाद-इंदौर-इलाहाबाद, लखनऊ और दिल्ली के लिए उड़ानें शुरू हो चुकी हैं। योजना के तहत जेट की पहली उड़ान शनिवार को इलाहाबाद से दोपहर 12.२0 बजे उड़कर दोपहर 2.३0 पर इंदौर पहुंची। वापसी में इंदौर से यह विमान दोपहर ३ बजे इलाहाबाद के लिए रवाना हुआ। नई उड़ान का एयरपोर्ट प्रबंधन की ओर से वाटर सैल्यूट देकर स्वागत किया गया। इसके अलावा इंदौर से नागपुर के लिए पहली उड़ान सुबह ७.४५ बजे उड़कर करीब ९.२० बजे नागपुर पहुंची। नागपुर से इंदौर के लिए रात करीब ९.५० बजे उड़ान आई। ये उड़ान सुविधा हर सोमवार, बुधवार और शनिवार को मिलेगी।
लखनऊ से इंदौर के लिए भी सीधी उड़ान सुविधा शुरू हुई। इसमें यात्रियों को सिर्फ लखनऊ से इंदौर आने की सुविधा ही मिल सकी। यह उड़ान रात ८.४० बजे लखनऊ से उड़कर रात ११ बजे इंदौर पहुंचेगी। यह प्रत्येक मंगलवार, शुक्रवार और रविवार को मिलेगी। इंदौर से लखनऊ के लिए जेट एयरवेज द्वारा २ जुलाई से उड़ान शुरू की जाएगी।

ट्रेंडिंग वीडियो