scriptMP News : एयरपॉड और चार्जर में छुपाकर लाया था सोना, कस्टम की तेज नजरों से बच नहीं पाया यात्री | indore airport passenger could not escape sharp eyes of the customs by bringing gold hidden in AirPods and charger | Patrika News
इंदौर

MP News : एयरपॉड और चार्जर में छुपाकर लाया था सोना, कस्टम की तेज नजरों से बच नहीं पाया यात्री

Indore News : एमपी के देवी अहिल्याबाई एयरपोर्ट इंदौर में कस्टम अधिकारियों ने बड़ी कार्रवाई करते हुए सोना जब्त किया है। आरोपी ने एयरपॉड और चार्जर में सोना छुपा रखा था।

इंदौरMay 30, 2024 / 06:37 pm

Himanshu Singh

indore airport
Indore News : मध्यप्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौर (Indore) के देवी अहिल्याबाई एयरपोर्ट (Devi Ahilya Bai Airport) पर कस्टम ने बड़ी कार्रवाई की है। यहां शारजाह से आ रहे एक यात्री के पास से सोना बरामद किया गया है। वह शारजाह से एयर इंडिया की फ्लाइट से इंदौर आया था। जिसके बाद सूचना के आधार पर कस्टम आधिकरियों ने बड़ी कार्रवाई करते हुए आरोपी को पकड़ा लिया है। हालांकि, इंदौर एयर पर यह घटना इन दिनों सामान्य हो चुकी है। आए दिन सोना, हेरोइन की तस्करी के मामले सामने आते रहते हैं।

चार्जर के अंदर छुपा रखा था सोना


एयर इंडिया फ्लाइट से इंदौर आए यात्री मोहम्मद आरिफ गामा शेख पर कस्टम विभाग ने बड़ी कार्रवाई करते हुए सोना जब्त किया है। मोहम्मद ने सोना मोबाइल चार्जर के अंदर छुपा रखा था। कस्टम अधिकारियों को शक हुआ तो उन्होंने यात्री को रोक लिया। और उसकी चेकिंग शुरु कर दी। चेकिंग के दौरान यात्री के पास से एक लैपटाप और दो आईफोन जब्त किए गए हैं। उसने अपने मोबाइल चार्जर और एयरपॉड के अंदर सोना छुपा रखा था।
Indore Satta Bazar : सट्टा बाजार ने कर दी बड़ी भविष्यवाणी, इन तीन सीटों पर हो सकता है बड़ा उलटफेर

कस्टम की नजरों से बचाने के लिए लगा रखी थी रेडियम की पॉलिश


यात्री ने कस्टम अधिकारियों की नजर से सोना बचाने के लिए रेडियम की पॉलिश लगा रखी थी। इससे सोने का रंग नार्मल चार्जर और एयरपॉड की तरह हो गया था। यात्री ने एक और चालाकी की थी, उसने जिन एयरपॉड में सोने को छुपाया था। वह चालू हालत में थे। कस्टम ने 80.29 ग्राम सोना जब्त किया है। वहीं यात्री के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरु कर दी है।

Hindi News/ Indore / MP News : एयरपॉड और चार्जर में छुपाकर लाया था सोना, कस्टम की तेज नजरों से बच नहीं पाया यात्री

ट्रेंडिंग वीडियो