scriptमनमानी के ऑटो | Indore-Auto Drivers Arbitrary | Patrika News

मनमानी के ऑटो

locationइंदौरPublished: Oct 20, 2019 06:37:01 pm

Submitted by:

jay dwivedi

बिगाड़ रहे बाजारों की चमक

,,,,,

स्टॉप लाइट पर रुकने से इन्हें लगता है कि इनका बहुत समय बर्बाद हो जाएगा। ,जेब्रा लाइन से भी इनका कोई लेना देना नहीं है।,बीच सड़क में ही ऑटो रोककर सवारी बैठाने लगे।, ड्राइवर सीट पर एक्स्ट्रा सवारी बैठाना इनकी आदत बन चुका है।  ,कितनी सवारी बैठाना है इस पर तो ये कभी ध्यान ही नहीं देते। ,सड़क पर चलने के दौरान इन्हें लगता है कि पूरी सड़क हमारी ही है।

इंदौर. त्योहारी सीजन में जहां बाजारों में खरीदारी करने वालों की भीड़ उमड़ रही हैं। वहीं ऑटो वालों की मनमानी और बदतमीजी लोगों के उत्सव के उल्लास को बिगाड़ रहे हैं। सड़कों पर बेतरतीब दौड़ते इन ऑटो वालों के चलते हर कोई परेशान है। पत्रिका ने इनकी इस करस्तानियों को कैमरे में कैद किया। ये कहीं चौराहों पर टै्रफिक सिग्नल तोड़ते नजर आए, तो कहीं बीच सड़क में ही ऑटो रोककर सवारी बैठाने लगे। जहां दो-तीन ऑटो चालक मिले उसी जगह को इन्होंने गप्पे मारने का स्थान बना लिया फिर चाहे वह जेब्रा क्रॉसिंग हो या सड़क किनारे रखे रोड स्टॉपर। सवारी से किराया लेने के मामले में तो इनकी कई शिकायतें मिली हैं।
इंदौर की सड़कों पर ऑटो चालकों ने कहर सा मचा रखा है। इनमें से अधिकांश ट्रैफिक नियमों की सरेआम धज्जियां उड़ाते नजर आते हैं। कई तो ऐसे हैं जो ढेरों ई-चालान बनने के बावजूद सिग्नल तोडऩे से बाज नहीं आते। इनका बुरा व्यवहार भी अब नगारिकों को डराने लगा है। महिलाएं और युवतियां इनमें बैठने से कतराने लगी हैं। 
सड़क पर चलने के दौरान इन्हें लगता है कि पूरी सड़क हमारी ही है। जेब्रा लाइन से भी इनका कोई लेना देना नहीं है।
कितनी सवारी बैठाना है इस पर तो ये कभी ध्यान ही नहीं देते। ड्राइवर सीट पर एक्स्ट्रा सवारी बैठाना इनकी आदत बन चुका है। स्टॉप लाइट पर रुकने से इन्हें लगता है कि इनका बहुत समय बर्बाद हो जाएगा। 
इस तरह की घटनाएं तोड़ रही विश्वास
हाल ही में एक ऑटो चालक ने नाबालिग को बैठाया और उसे उसके गंतव्य तक छोडऩे के बजाय उसका अपहरण कर लिया। फिर अपने दो साथियों के साथ छेड़छाड़ करने लगा। युवती ने शोर मचाया तो उसे सड़क पर फेंककर तीनों भाग निकले। 21 दिन तक कई थानों के चक्कर काटने के बाद युवती की शिकायत पर जीरो पर कायमी की गई और अपहरण व छेड़छाड़ का केस दर्ज कराया गया। 
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो