scriptदुकानदार बोले- नवरात्रि पर लगने वाले मेले के समय ही हमें क्यों हटाया जाता है? | Indore Bijasan Mata Temple ... controversy over shops | Patrika News

दुकानदार बोले- नवरात्रि पर लगने वाले मेले के समय ही हमें क्यों हटाया जाता है?

locationइंदौरPublished: Sep 27, 2018 11:07:02 am

Submitted by:

Uttam Rathore

बिजासन मंदिर का मामला, दुकानें हटाने का दिया अल्टीमेटम, नवरात्रि में भक्तों की भीड़ को देखते हुए की जा रही व्यवस्था

Imc

दुकानदार बोले- नवरात्रि पर लगने वाले मेले के समय ही हमें क्यों हटाया जाता है?

इंदौर

नवरात्रि के दौरान बिजासन माता मंदिर में आने वाली भक्तों की भीड़ को देखते हुए क्या व्यवस्था और कैसे करना है, इसके लिए निगम अफसर बिजासन टेकरी पहुंचे। निगम रिमूवल विभाग के उपायुक्त महेंद्र सिंह चौहान ने मंदिर के सामने से बगीचे की तरफ जाने वाली रोड के किनारे लगी दुकानें हटाने को कहा तो दुकानदारों ने विरोध कर दिया।
दुकानदारों का कहना था कि हम वर्षों से यहां दुकान लगा रहे हैं। नवरात्रि में लगने वाले मेले के समय ही हमें क्यों हटाया जाता है? इसके बजाय स्थायी दुकान बनाकर दे दें, ताकि मेले के समय परेशानी न झेलना पड़े। उपायुक्त ने दुकानदारों से कहा अपनी दुकानें खुद हटा लें, बाद में हम टेकरी पर उचित जगह देखकर स्थायी पक्की दुकान बनवा देंगे। दुकानदारों का कहना था कि हम निगम का सहयोग करने को तैयार हैं, लेकिन मेले के समय हमें हटाकर बेरोजगार न किया जाए। अभी हमें रहने दें, जब निगम दुकान बना देगा, तब हम स्वयं ही हट जाएंगे।
उपायुक्त ने दुकानदारों को आज शाम तक का समय खुद ही दुकान हटाने का दिया है। अगर दुकानें नहीं हटाईं तो निगम कार्रवाई कर हटा देगा। निगम के इस अल्टीमेटम के बाद से परेशान दुकानदार विधायक सुदर्शन गुप्ता से मिले, जिन्होंने उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया। साथ ही दुकानदार आज महापौर मालिनी गौड़ और निगम के बड़े अफसरों से मिलेंगे। इधर, नवरात्रि के लिए दुकानें नीचे मैदान में लगाने के लिए जगह आवंटित की जाएगी। मंदिर के पास लगने वाली प्रसाद की दुकानें भी व्यवस्थित की जा रही हैं, ताकि दर्शन करने आने वालों को परेशानी न हो।
Bijasan Mata Temple
बाधा दूर करने पहुंचे अपर आयुक्त
एक तरफ बिजासन टेकरी पर नवरात्रि के चलते व्यवस्था की जा रही है, वहीं यहां विकास के काम भी किए जा रहे हैं। निगम और कुछ संस्था मिलकर बिजासन टेकरी पर विकास का काम कर रही है। इसमें क्या-क्या बाधा है और कैसे इनको दूर किया जा सकता है, ये जानने के साथ हल निकालने के लिए अपर आयुक्त देवेंद्र सिंह टेकरी पर चल रहे कामों का निरीक्षण करने पहुंचे। इस दौरान उन्होंने काम कर रही एजेंसी को जल्द काम करने के निर्देश दिए। साथ ही काम के चलते मंदिर में दर्शन करने आने वाले लोगों को कोई दिक्कत न हो, इसका विशेष ध्यान देने के निर्देश दिए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो