scriptकोई जल जाता तो कोई गिरकर हुआ घायल, कांग्रेसियों का बंद के दौरान यह हुआ हाल | Indore closes at Congress | Patrika News

कोई जल जाता तो कोई गिरकर हुआ घायल, कांग्रेसियों का बंद के दौरान यह हुआ हाल

locationइंदौरPublished: Sep 11, 2018 10:15:17 am

Submitted by:

amit mandloi

दुकानें बंद कराने के लिए कांग्रेसियों की दुकानदारों से होती रही झड़प, दोपहर से सामान्य रफ्तार में लौटा शहर

indore close

कोई जल जाता तो कोई गिरकर हुआ घायल, कांग्रेसियों का बंद के दौरान यह हुआ हाल

इंदौर. पेट्रोल-डीजल, रसोईगैस मूल्यवृद्धि के खिलाफ कांग्रेस के भारत बंद का सोमवार को इंदौर में खासा असर दिखा। शहर की दुकानें लगभग पूरी तरह से बंद रहीं। सुबह से ही कांग्रेस नेता सडक़ों पर उतर गए और इस दौरान दुकाने बंद कराने को लेकर कईजगह उनकी दुकानदारों से झड़प भी हुई।
जल जाते शहर प्रवक्ता
बंद के आखिरी दौर में शहर कांग्रेस कार्यवाहक अध्यक्ष के साथ कांग्रेस नेताओं ने यशवंत रोड पर मुख्यमंत्री का पुतला जलाया। आग की लपटें नारेबाजी कर रहे शहर कांग्रेस प्रवक्ता मंजूर बेग को चपेट में ले लेती, तभी अन्य कांग्रेस प्रवक्ता अनूप शुक्ला ने उन्हें खिंच लिया।
गिर पड़े कांग्रेसी नेता
कांग्रेस नेता अशोक जायसवाल सुबह दोपहिया वाहनों के साथ जवाहर मार्ग बंद करवाने निकले। राजमोहल्ला में जायसवाल बाइक पर से गिर पड़े, उन्हें तुरंत निजी अस्पताल ले गए।

कपूर करते रहे रिकॉर्डिंग
कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव और प्रदेश प्रभारी संजय कपूर दोपहिया पर घूमते रहे। पहले पिंटू जोशी, फिर चिंटू चौकसे और सराफा, जवाहर मार्ग पर सुरजीत सिंह चड्ढा के साथ बाइक पर निकले और वीडियो रिकॉर्डिंग करते रहे।कई जगह सोशल साइट पर लाइव किया।
घूमते रहे नेता
इंदौर १ में संजय शुक्ला, दीपू यादव ने वृंदावन कॉलोनी, मरीमाता, बाणगंगा तो केके यादव ने कुशवाह नगर और गोलू अग्निहोत्री ने धार रोड, चंदननगर क्षेत्र में दुकानें बंद करवाई। कमलेश खंडेलवाल ने मल्हारगंज, जिंसी को बंद करवाया।
इंदौर २ में मोहन सेंगर और चिंटू चौकसे सैकड़ों कार्यकर्ता के साथ बाइक पर घूमकर बंद करवाते रहे।
इंदौर ३ में पिंटू जोशी समर्थकों के साथ सुबह से दोपहिया वाहनों पर एमजी रोड, सुभाष मार्ग, जवाहर मार्ग, राजबाड़ा क्षेत्र बंद करवाने निकले। अश्विन जोशी, छोटे यादव, शैलेष गर्ग, अरविंद बागड़ी भी आरएनटी मार्ग, सपना संगीता क्षेत्र पहुंचे। इंदौर ४ में सुरजीतसिंह चड्ढा, सुरेश मिंडा, अभय वर्मा, प्रीतम माटा, अनिल फतेहचंदानी आदि जुटे रहे। इंदौर ५ में पंकज संघवी, अमन बजाज, दिलीप कौशल, शेख अलीम, इकबाल खान सहित कई नेता सडक़ पर उतरे।
कई जगह हुई झड़प
ढक्कनवाला कुआं खुली शराब दुकान को बंद कराने में कांग्रेसियों और ठेकेदार के बीच बहस हो गई। इसके बाद कांग्रेस प्रदेश उपाध्यक्ष तुलसी सिलावट ने मैदान संभाला और दुकान बंद करवाई।
दवाबाजार के पास स्थित शराब दुकान भी खुली हुई थी, जिसे पार्षद छोटे यादव ने बंद में करने को कहा तो संचालक ने विरोध किया। हालांकि यादव समर्थकों ने जैसे ही नारेबाजी की दुकान बंद हो गई। भाजपा नेता आलोक डाबर की बस स्टैंड स्थित अपना होटल भी खुली थी, जिसके सामने कांग्रेसी नारेबाजी करते रहे। बाद में मालिकों ने इसे बंद कर दिया।
सिंधी कॉलोनी और बस स्टैंड क्षेत्र में बंद करवाने पहुंचे कांग्रेसी नेता गिरीश जोशी, विवेक खंडेलवाल साथ में आलू और आटा लेकर चले। जो दुकानें खुली दिखीं, उनके संचालकों को एक दिन के खाने के तौर पर आटा-आलू देकर दुकान बंद करने के लिए कहा।
छावनी स्थित लक्ष्मीनारायण दूध भंडार बंद कराने पहुंचे कांग्रेस नेता शैलेष गर्ग की दुकानदार से झड़प हो गई। इस दौरान गर्ग के साथ चल रहे नेताओं ने ही समझाइश देकर मामला शांत करवाया।
indore congress
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो