छोटा बांगड़दा बड़ी परेशानी ना सडक़ ना पानी, रहवासी परेशान

छोटा बांगड़दा बड़ी परेशानी ना सडक़ ना पानी, रहवासी परेशान

Arjun Richhariya | Publish: Feb, 15 2018 08:49:41 AM (IST) | Updated: Feb, 15 2018 06:33:19 PM (IST) Indore, Madhya Pradesh, India

छोटा बांगड़दा रोड की कॉलोनियां शुभम पैलेस, लेक पैलेस और केदार नगर में कई सडक़ों का निर्माण ही नहीं हुआ है

इंदौर. छोटा बांगड़दा रोड की कॉलोनियां शुभम पैलेस, लेक पैलेस और केदार नगर में कई सडक़ों का निर्माण ही नहीं हुआ है। पगडंडी एवं कच्चे रास्तों पर कई वाहन चालक असंतुलित होकर दुर्घटना का शिकार हो रहे हैं। लोगों ने आरोप लगाया कि केदार नगर क्षेत्र के प्रस्तावित उद्यान की जगह पर गाजर घास उग रही है एवं गंदगी है। साथ ही पास की कॉलोनी की धर्मशाला का पानी भी यहीं आकर जमा हो जाता है। पुलिस के गश्ती दल भी अंदरुनी कॉलानियों में सक्रिय नहीं है।

 

धूल की समस्या
शुभम पैलेस की मुख्य सडक़ वर्षों से बनी ही नहीं। कॉलोनी में गंदगी का अम्बार है। खाली प्लॉट्स में मच्छर पनप रहे हंै। छोटा बांगड़दा रोड पर मुख्य सडक़ की हालत खस्ताहाल है। रात को दो पहिया वाहन पर घर आते समय दुर्घटना का भय लगा रहता है। पीछे की सडक पर भी समस्याओं का ढेर है।
- गौरव पंवार, रहवासी

नर्मदा के नल सूखे
क्षेत्र की जनसंख्या जिस रफ्तार से बढ़ रही है, उस अनुपात में विकास कार्य नहीं हो रहे है। नर्मदा के नल कनेक्शन में २-३ दिनों से पानी नहीं आ रहा है। आए दिन एेसे हालात बन जाते है। ड्रेनेज लाइन पुरानी होने से बार बार बंद हो रही है। साथ ही बरसात के मौसम में क्षेत्र के कई स्थान जलमग्न हो जाते है, जिससे जीना दुश्वार हो जाता है।
- संतोष साहू, व्यवसायी

मच्छरों का आतंक
घर के सामने स्थित प्लॉट पर पानी भर जाता है। क्षेत्र में काफी ज्यादा मच्छर है। साथ ही आवारा पशुओं का आतंक है। घर के सामने की सडक़ की हालत बदहाल है जिस वजह से हादसे का डर बना रहता है। निगम का सफाईकर्मी नियमित रूप से नहीं आता जिस वजह से घर के सामने स्वयं ही झाड़ू लगाना पड़ती है।
- जयवंत तेलगोटे, रहवासी

अविकसित उद्यान
पास ही की कॉलोनी की धर्मशाला का पानी यहां घर के सामने आकर भर जाता है। कई बार शिकायत कर चुके हैं पर कोई नतीजा नहीं निकला। कॉलोनी में मच्छरों एवं कीड़ों की भरमार हैं, जिस वजह से कई गंभीर बिमारियां फैलने का डर लगातार बना हुआ है। कई बार रोड पर ड्रेनेज का पानी भर जाता है।
- फौजदार सिंह बैस, रहवासी

नोटिस देंगे
जिनके प्लॉट्स खाली पड़े हैं एवं जहां गंदगी पनप पही हैं, एेसे प्लॉट मालिकों को नोटिस जारी किए है। प्लॉट मालिकों को भी सहयोग देना होगा। पहले यह कॉलोनी पंचायत में थी जो की अब इंदौर नगर निगम के आधिपत्य में आई है। नई सडक़ें बनवाने के साथ ही कॉलोनी में 600 फीट का बोरिंग खुदवाया है।
- नाहर सिंह भदौरिया, अध्यक्ष, साईं बाबा मोहल्ला समिति

Ad Block is Banned