इंदौर कांग्रेस ने भेजा प्रस्ताव...राहुलजी इस्तीफा वापस लो

इंदौर कांग्रेस ने भेजा प्रस्ताव...राहुलजी इस्तीफा वापस लो

Mohit Panchal | Updated: 31 May 2019, 10:46:26 AM (IST) Indore, Indore, Madhya Pradesh, India

कहा - आपका नेतृत्व था जिसके बूते पर प्रदेश में बनी सरकार, कार्यकर्ता हैं एकजुट

इंदौर। लोकसभा चुनाव में करारी शिकस्त के बाद में कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने वर्र्किंग कमेटी को अपना इस्तीफा सौंप दिया है। अब उन्हेंं मनाने का दौर चल रहा है, जिसमें इंदौर भी शामिल है। जिला कांग्रेस ने एक प्रस्ताव बनाकर भेजा है, जिसमें कहा गया है कि आपका ही नेतृत्व था जिसके बूते पर प्रदेश में सरकार बनी और कार्यकर्ता आज एकजुट हैं। पार्टी को आपकी आवश्यकता है।

राहुल के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने के बाद कांग्रेस में मान-मनोव्वल का दौर चल रहा है। देश के दिग्गज कांग्रेस नेता उनसे मुलाकात कर फैसले पर फिर से विचार करने का आग्रह कर रहे हैं। इंदौर जिला कांग्रेस अध्यक्ष सदाशिव यादव ने प्रमुख पदाधिकारियों के साथ बैठकर कर एक प्रस्ताव बनाकर राष्ट्रीय महासचिव वेणु गोपाल को भेजा है। कहा गया है कि राहुलजी आप इस्तीफा वापस लो... आपकी वजह से ही पार्टी में एकजुटता है।

पूरी पार्टी को आपके नेतृत्व पर विश्वास है। आपको पद पर बने रहना चाहिए। आपके नेतृत्व में ही मध्यप्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में सरकार बनी है। जहां पर सभी वर्ग के विकास को लेकर योजनाएं बनाई गई हैं, जिनसे अब जनता को लाभ दिया जा रहा है। अल्पसंख्यक, दलित, पिछड़ा और सवर्ण समाज को साथ लेकर आगे बढ़ाने की सोच आपकी है। इस विचार के साथ पार्टी हित में बने रहना जरूरी है। आपने संगठन को सर्वोपरि मानकर काम को आगे बढ़ाया है।

सभी जिलों से जाएगा प्रस्ताव
लोकसभा चुनाव में जनता के कांग्रेस को नकारने के बाद राहुल गांधी के नेतृत्व पर सवाल खड़े हों, उससे पहले ही उन्होंने इस्तीफा दे दिया अन्यथा छवि और खराब होती। राजनीतिक जानकार मानते हैं कि अब कांग्रेस कार्यकर्ताओं में उनके प्रति नकारात्मकता न आए, जिसके लिए ये सारा खेल खेला गया है।

इसी तारतम्य में सभी प्रदेशों के मुखियाओं के जरिए जिला स्तर की इकाई से इस्तीफा वापस लेने का प्रस्ताव बनाकर भेजा जा रहा है ताकि बताया जा सके कि कार्यकर्ताओं की मांग पर वे वापस काम पर लौटे हैं।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned