scriptइंदौर के दंपती ने रीयल लाइफ में गुंडों से किया मुकाबला | Indore couple fought with goons in real life | Patrika News

इंदौर के दंपती ने रीयल लाइफ में गुंडों से किया मुकाबला

locationइंदौरPublished: Dec 23, 2022 01:57:55 pm

Submitted by:

sachin trivedi

आधी रात को चाकूबाज को दबोचकर पुलिस के हवाले किया

patrika

patrika

इंदौर. स्थान-द्वारकापुरी थाना के पास, घर में ह थियारबंद बदमाशों का डेरा…खाली हाथ दंपती, लेकिन अपना घर बचाने को जब उन्होंने मोर्चा संभाला तो बदमाश धूल चाट गया। साहस की यह कहानी ऐसे ही नायक और नायिका की है, जो शहर केे असली हीरो के तौर पर सामने आए हैं। पुलिस की नाकामी हमेशा की तरह बहानेबाजी की चादर ओढ़े हुए है, लेकिन असल बात यह है कि नागरिकों के हौसले बुलंद हों तो अपरा धियों को मिमियाते देर नहीं लगती…यह घटना यही साबित करती है। दरअसल, बुधवार देर रात बदमाश और उसका साथी घर से नकदी चोरी कर थे कि दंपती वहां पहुंच गए। कार से उतरते ही उन्होंने घर में बदमाशों की संख्या भांपने के लिए डोर बेल बजा दी। पकड़ाने के डर से बदमाश हड़बड़ाकर बाहर निकले। बदमाश जैसे ही मुख्य दरवाजे पर पहुंचा तो दंपती ने उसे दबोच लिया। बदमाश चाकू निकालकर धमकाता रहा, लेकिन दंपती ने हार नहीं मानी। उन्होंने डायल-100 पर सूचना दी और शोर मचाकर कॉलोनी के लोगों को जगाया। 20 मिनट तक पुलिस मदद के लिए नहीं पहुंची। पड़ोसी पहुंचे और बदमाश को सबक सिखाकर पुलिस के हवाले किया।

कार की पिछली सीट पर सो रहा था सात साल का बेटा

द्वारकापुरी थाने से महज कुछ दूर मेडिकल संचालक नितिन जैन निवासी सूर्यदेव नगर रहते हैं। बुधवार रात वे पत्नी शिल्पा और सात वर्षीय बेटे गर्व के साथ खरीदारी करने निकले थे। जाते वक्त घर के मुख्य दरवाजे पर ताला लगाया था। कुछ देर बाद लौटे और सामान रखकर विजय नगर क्षेत्र में घूमने चले गए। पत्रिका को नितिन ने बताया कि रात 12.32 बजे घर के सामने पहुंचे तो अंदर लाइट जलता दिखा। मेन गेट का ताला टूटा था। कार की पिछली सीट पर बेटा सो रहा था। पत्नी और मुझे लगा कि घर में ज्यादा बदमाश हो सकते हैं। इसका अंदाजा लगाने के लिए डोर बेल बजाई तो घर के अंदर भगदड़ मच गई। एक बदमाश गेट खोलकर भागने लगा। पत्नी ने गेट को अंदर धकेलने का प्रयास किया, लेकिन बदमाश ताकत लगाकर बाहर आ गया। पत्नी के साथ उसे दबोचा तो वह धमकाने लगा।

patrika
IMAGE CREDIT: patrika

खटकेदार चाकू खुला ही नही
खटकेदार चाकू निकालकर मारने की धमकी दी। वह चाकू का खटका दबाने लगा, लेकिन वह खुला नहीं। यह देख हम दोनों ने उसे मजबूती से पकड़े रखा। पत्नी ने अपने मोबाइल से डायल-100 पर सूचना दी। एक मिनट बाद डायल-100 से फोन आया और घटनास्थल की लोकेशन मांगी गई। नितिन कार के पास बदमाश को दबोचे रहे। पत्नी ने दूसरे बदमाश को घर में बंद करना चाहा तो वह किचन का दरवाजा खोलकर सीढ़ी से छत पर पहुंचा और वॉश एरिया की तरफ कूदकर भाग गया। पुलिस के इंतजार में 20 मिनट बदमाश को दबोचे रहे। शोर सुनकर पड़ोसी यश तिवारी और हेमंत रामचंदानी पहुंचे। सभी पुलिस के आने तक बदमाश को घेरे रहे। दंपती का कहना है कि यदि वे सख्ती से बदमाश का सामना नहीं करते तो वह उन पर चाकू से वार कर देता।

ट्रेंडिंग वीडियो