गड्ढे में गिरे छात्र की मौत में जल संसाधन विभाग पर केस दर्ज

गड्ढे में गिरे छात्र की मौत में जल संसाधन विभाग पर केस दर्ज

Chintan Vijayvargiya | Publish: May, 18 2019 08:30:00 AM (IST) Indore, Indore, Madhya Pradesh, India

पलासिया इलाके का मामला, नगर निगम ने अपने जबाव में खुद को बताया निर्दोष

इंदौर. पलासिया इलाके में लापरवाही पूर्वक खोदे गए गड्ढे में गिरकर नीट की तैयारी कर रहे युवक की मौत हो गई थी। मामले में करीब डेढ़ महीने चली जांच के बाद पुलिस ने निगम के जल संसाधन विभाग के खिलाफ केस दर्ज किया है। उनसे जुड़े काम के लिए ही गड्ढा खोदा गया था।
पलासिया इलाके के मनोरमागंज में इंद्रेश्वर महादेव मंदिर के पास गड्ढे में एक अप्रैल की देर रात स्कूटी सहित नितिन मधुकर (21) निवासी गीता भवन गिर गया था। गंभीर रूप से घायल होने पर उसकी मौत हो गई थी। इस गड्ढे के आसपास सुरक्षा के कोई इंतजाम व संकेतक नहीं लगे थे। यही कारण रहा कि नितिन इसे देख नहीं पाया। गीता भवन पर हॉस्टल में रहकर नितिन नीट की तैयारी कर रहा था। इस घटना के बाद काफी हंगामा मचा। अगले दिन चुपचाप इस गड्ढे को भी भर दिया गया था। पलासिया पुलिस ने मामले की जांच करते हुए नर्मदा प्राधिकरण, बीएसएनएल, नगर निगम को पत्र लिखकर जानकारी मांगी। नगर निगम को छोडक़र दोनो विभाग ने इस गड्ढे को उनके विभाग के किसी काम से संबंधित होने से इनकार किया। कई रिमांडर के बाद आखिरकार गुरूवार को नगर निगम ने अपना जबाव पुलिस को भेजा। उन्होंने लिखा कि यह गड्ढा उनके द्वारा नहीं खुदवाया गया। उन्हें इसको लेकर कोई जानकारी नहीं है।
टीआई पलासिया अजीत सिंह बैस के मुताबिक नल की लाइन के लिए यह गड्ढा खोदा गया था। ऐसे में नगर निगम के जल संसाधन विभाग की जिम्मेदारी है कि वह बताए किसे उन्होंने इसके लिए अनुमति दी थी। नगर निगम ने अपने जबाव में यह नहीं बताया। इसी के चलते नगर निगम जोन ११ के जल संसाधन यंत्री विभाग के खिलाफ लापरवाही का केस दर्ज किया गया है। सुरक्षा साधनों में लापरवाही के चलते कार्रवाई की गई है। अब विभाग के लोग बताए कि लापरवाही के लिए कौन जिम्मेदार है। जांच कर गड्ढे की अनुमति देने वाले को आरोपी बनाया जाएगा।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned